दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 13, 2020, 8:38 PM IST

ETV Bharat / bharat

9 साल की अर्ना को अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में मिला पहला स्थान

भारत की एकमात्र प्रतियोगी 9 वर्षीय अर्ना अंगदी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर की ड्राइंग प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त किया है. इस प्रतियोगिता का विषय था गरीब और समृद्ध जीवन शैली पर कोविड का प्रभाव, जिसको अर्ना ने भलिभांती चित्रित किया.

अंतरराष्ट्रीय स्तर की ड्राइंग प्रतियोगिता
अंतरराष्ट्रीय स्तर की ड्राइंग प्रतियोगिता

हुबली (कर्नाटक): हुबली की बेटी ने अंतरराष्ट्रीय ड्राइंग प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया है. ड्राइंग का विषय विभिन्न स्तरों पर लोगों पर हो रहा कोविड प्रभाव था. इस प्रतियोगिता में वाणिज्यिक शहर यानी हुबली की लड़की अर्ना ने जीत का परचम लहराया.

क्रिएटिव स्टोरीज सोशल वेलफेयर सोसाइटी ने एक अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया था. जहां कोविड19 के कारण लोगों का जीवन सचमुच सड़क पर आ गया है, वहीं कोविड गरीब और समृद्ध जीवन शैली को कैसे प्रभावित करता है, वास्तव में इस प्रतियोगिता में उस तस्वीर को उकेरना था.

हुबली की बेटी अर्ना ने गरीबों की दयनीय स्थिति और अमीरों की जीवन शैली में बदलाव की अपील करते हुए दृश्य चित्रों का एक यथार्थवादी चित्रण किया है.

9 वर्षीय अर्ना शहर के रोटरी पब्लिक स्कूल में चौथी कक्षा में पढ़ाई कर रही है. अर्ना अंगदी भारत की एकमात्र प्रतियोगी हैं. वे बसवराज अंगदी और सविता दंपति की बेटी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details