दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कानपुर एनकाउंटर : अभियुक्त शशिकांत की जुबानी, मुठभेड़ की पूरी कहानी

कानपुर के बिकरू कांड मामले में गिरफ्तार किए गए 50 हजार के इनामी शशिकांत उर्फ सोनू ने दो-तीन जुलाई का पूरा घटनाक्रम बताया. उसने बताया कि किस तरह सब लोगों ने मिलकर पुलिसकर्मियों को बड़ी बेरहमी से मारा था.

By

Published : Jul 14, 2020, 9:51 PM IST

8-policemen-were-killed-brutally-in-kanpur-encounter-told-shashikant
अभियुक्त शशिकांत की जुबानी

कानपुर : एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने आज कानपुर पहुंचकर बिकरू कांड मामले में प्रेस वार्ता की. इसमें उन्होंने बदमाशों द्वारा लूटे गए पुलिस के हथियारों की बरामदगी के बारे में बताया. साथ ही विकास दुबे के साथी शशिकांत के पकड़े जाने की भी सूचना मीडिया के साथ साझा की. इस दौरान उन्होंने बताया कि शशिकांत मुख्य रूप से विकास दुबे का साथी था और इस हत्याकांड में वह भी शामिल था.

बिकरू कांड मामले में वांछित अभियुक्त शशिकांत उर्फ सोनू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसकी निशानदेही पर लूटी हुई इंसास और AK-47 राइफल के साथ 17 कारतूस बरामद हुए हैं.

शशिकांत उर्फ सोनू ने दी घटना की जानकारी.

गिरफ्तार अपराधी शशिकांत उर्फ सोनू ने दी घटना की जानकारी
पुलिस ने शशिकांत उर्फ सोनू के ऊपर 50,000 का इनाम घोषित किया था. शशिकांत उर्फ सोनू हत्याकांड वाले दिन से ही फरार चल रहा था. सोमवार को पुलिस ने शशिकांत को गिरफ्तार किया. शशिकांत उर्फ सोनू ने उस दिन के घटनाक्रम के बारे में पूरी जानकारी दी. उसने बताया कि घटना में लगभग 25 लोग शामिल थे. उसने यह भी बताया कि बड़ी बेरहमी से उन लोगों ने पुलिसकर्मियों की हत्या की. शशिकांत के मुताबिक सीओ देवेंद्र मिश्रा का पैर बबुआ ने काटा था. अमर दुबे, प्रभात मिश्रा और विकास दुबे ने मिलकर उनको गोली मारी थी. गांव में लगभग 25 से 30 लोग मौजूद थे, जो मौके पर पुलिस पर फायरिंग कर रहे थे.

जिले के चौबेपुर थाने के बिकरु गांव में बीते दो-तीन जुलाई की रात को दबिश देने गई पुलिस टीम पर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके साथियों ने हमला कर दिया था. इस घटना में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. वहीं बाद में पुलिसकर्मियों ने कार्रवाई करते हुए विकास दुबे समेत उसके पांच गुर्गों को मुठभेड़ में मार गिराया. इस हत्याकांड से जुड़े कई लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details