दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बिहार : चुनावी सरगर्मी के बीच नेता की गाड़ी से 74 लाख रुपये बरामद

सिटी एसपी विनय तिवारी ने कहा अगामी चुनाव को देखते हुए पटना में सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही है. सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में एक गाड़ी से कैश बरामद किया गया है.

By

Published : Oct 1, 2020, 8:13 AM IST

Updated : Oct 1, 2020, 10:22 AM IST

74-lakh-recovered-from-leader-car-in-patna
चुनावी सरगर्मी के बीच पटना में नेता की गाड़ी से 74 लाख बरामद

पटना:बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया गया है. चुनाव के मद्देनजर पुलिस की ओर से वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में एक राजनीतिक दल के नेता की गाड़ी से लाखों रुपये कैश बरामद हुआ है.

पटना के बिस्कोमान भवन के पास पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक लग्जरी कार से लगभग 74 लाख रुपये से ज्यादा कैश बरामद किए हैं. पुलिस ने यूपी 65 सीआर 7000 नंबर की फॉर्च्‍यूनर गाड़ी, चालक समेत दो लोगों को हिरासत में लिया है. गाड़ी में एक राजनीतिक दल का झंडा-बैनर भी मिला है.

नेता की गाड़ी से 74 लाख बरामद

सासाराम के होटल कारोबारी की गाड़ी पकड़ी
पूछताछ में चालक ड्राइवर ने बताया कि सासाराम के एक कारोबारी संजय कुमार सिंह के साथ में पटना आए थे, लेकिन रास्ते में वह कहीं उतर गए. बताया जा रहा है की संजय सिंह व्यवसायी परिवार से हैं और इनके पिता का भी सासाराम में बड़ा होटल है. खबरों की मानें, तो संजय सिंह से एक एमएलसी ने टिकट दिलवाने के लिए यह रकम मंगवाई थी. दूसरी तरफ, सासाराम इलाके में इन्हें आरजेडी से टिकट मिलने की भी चर्चा थी. संजय सिंह वाराणसी के लंका इलाके में रहते हैं और गाड़ी भी वहीं के रजिस्ट्रेशन नंबर की है.

छानबीन में जुटी इनकम टैक्स की टीम
वाहन चालक राजू ने ने बताया कि सुबह वह अपने मालिक के साथ सासाराम से पटना पहुंचा था और दो घंटे तक उसके मालिक ने गाड़ी को बिस्कोमान कैंपस के अंदर लगाकर रखने को कहा था. फिलहाल मौके पर पहुंचे आला अधिकारी और इनकम टैक्स की टीम बरामद रुपए के बाबत छानबीन में जुट गई है.

क्या कहते हैं एसपी विनय तिवारी

इस घटना के संबंध में सिटी एसपी विनय तिवारी ने कहा अगामी चुनाव को देखते हुए पटना में सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही है. सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में एक गाड़ी से कैश बरामद किया गया है. एसपी ने कहा कि किसकी गाड़ी है? कितने पैसे हैं? इन सब बिंदुओं की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही किसी तरह की पुष्टि की जा सकेगी.

Last Updated : Oct 1, 2020, 10:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details