दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

झारखंड : छह नक्सली गिरफ्तार, बड़ी वारदात को देने वाले थे अंजाम

रांची पुलिस ने छह नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. सभी नक्सलियों की गिरफ्तारी नामकुम इलाके से हुई है. बताया जा रहा है कि सभी पीएलएफआई संगठन के सदस्य हैं. ये सभी नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे. पढ़ें विस्तार से...

By

Published : Aug 30, 2020, 9:29 AM IST

naxalites arrested in ranchi
naxalites arrested in ranchi

रांची :पीएलएफआई संगठन के छह नक्सलियों को पुलिस ने नामकुम इलाके से धर दबोचा है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से बड़े पैमाने पर हथियार और गोलियां भी बरामद की गई है. सभी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे. उससे पहले ही एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा की सूचना पर सभी दबोच लिए गए. मामले में आज देर शाम पुलिस खुलासा कर सकती है.

मिली जानकारी के अनुसार यह सभी नक्सली रांची में किसी बड़े व्यापारी की हत्या के उद्देश्य से इकट्ठा हुए थे. कई दिनों से राजधानी रांची के अलग-अलग इलाकों में किराए में घर लेकर रह रहे थे. रांची के एसएसपी को इसकी सूचना मिली, जिसके बाद एक टीम का गठन किया गया और सभी को धर दबोचा गया. हालांकि अभी तक इस गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की गई है.

सिटी एसपी सहित कई पुलिस अधिकारी गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ कर रहे हैं. उम्मीद है कि उनसे पूछताछ के आधार पर और कई बड़े खुलासे हो सकते हैं. सूत्रों के अनुसार पकड़े गए उग्रवादी शहर के अलग-अलग इलाकों से लेवी वसूलने की फिराक में थे.

इसकी सूचना मिलने के बाद रांची पुलिस ने सभी नक्सलियों को धर दबोचा है. बताया जा रहा है कि इन नक्सलियों का कनेक्शन पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप से है, जो रांची के शहरी इलाकों से लेवी वसूल कर सुप्रीमो तक पहुंचा रहे थे. इस मामले में रांची पुलिस आज बड़ा खुलासा कर सकती है.

लेवी के लिए नामकुम इलाके में लिए थे शरण
पकड़े गए सभी नक्सली नामकुम इलाके में शरण लिए हुए थे. नामकुम में रहकर कर शहर के व्यवसायियों और कोयला माफियाओं को टारगेट किया जा रहा था. इनसे लेवी वसूली के लिए योजना बनाई जा रही थी. कई व्यवसायियों को लेवी के लिए संपर्क भी किया जा चुका था. इसकी सूचना मिलने के बाद रांची पुलिस ने नक्सलियों को दबोच लिया है. बताया जा रहा है कि कई व्यवसायियों को पीएलएफआई के नाम पर पर्चा भी भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details