दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बालाकोट में एयरस्ट्राइक के बाद PAK ने 513 बार किया सीजफायर उल्लंघन

पाकिस्तान हमेशा से ही सीमा पर अपनी ना-पाक हरकतों को दोहराते हुए आया है, लेकिन बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक के बाद से वह बुरी तरह बौखलाया हुआ है. इसका ताजा उदाहरण है कि ढ़ेड़ महीने में पाकिस्तान 513 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है.

By

Published : Apr 14, 2019, 10:03 AM IST

कॉन्सेप्ट

श्रीनगर : बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है. सेना ने बताया कि बालाकोट हमले के बाद पाकिस्तान बीते ढ़ेड़ महीने में 513 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है.

व्हाइट नाइट कोर के जनरल कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान 100 से ज्यादा बार मोर्टार और तोपों जैसे भारी हथियारों का इस्तेमाल किया और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया, लेकिन भारतीय सेना ने उसका मुंहतोड़ जवाब दिया.

परमजीत सिंह ने बताया कि पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय जवानों ने मुंह तोड़ जवाब दिया है. पाकिस्तान की सेना नुकसान की जानकारी नहीं देती, लेकिन हमें पता है कि उसको हमारे नुकसान से छह गुना अधिक नुकसान हुआ है.

बता दें कि भारतीय वायुसेना ने 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आंतकी हमले के बाद बालाकोट में कार्रवाई की थी. पुलवामा आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details