दिल्ली

delhi

महाराष्ट्र : पुलिसकर्मी की पिटाई मामले में मंत्री को तीन महीने की जेल

By

Published : Oct 16, 2020, 7:11 AM IST

Updated : Oct 16, 2020, 7:25 AM IST

महाराष्ट्र की मंत्री यशोमति ठाकुर को पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करने के मामले तीन महीने सश्रम कारावास और 15,500 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. जिला और सत्र अदालत ने गुरुवार को इस मामले में महिला एवं बाल विकास मंत्री के ड्राइवर सहित तीन अन्य लोगों को भी दोषी करार दिया. जानें क्या है पूरा मामला...

महाराष्ट्र की मंत्री यशोमति ठाकुर
महाराष्ट्र की मंत्री यशोमति ठाकुर

मुबंई: स्थानीय अदालत ने पुलिसकर्मी की पिटाई के आठ साल पुराने मामले में महाराष्ट्र की मंत्री यशोमति ठाकुर को तीन महीने सश्रम कारावास और 15,500 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. जिला और सत्र अदालत ने गुरुवार को इस मामले में महिला एवं बाल विकास मंत्री के ड्राइवर सहित तीन अन्य लोगों को भी दोषी करार देते हुए उन्हें तीन महीने सश्रम कारावास की सजा सुनाई .

न्यायाधीश उर्मिला जोशी ने प्रत्येक पर 15,500-15,500 रुपये जुर्माना भी लगाया है. अदालत ने कहा कि कांग्रेस नेता ठाकुर और तीन अन्य को जुर्माना नहीं भरने की स्थिति में एक महीने अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी. न्यायाधीश जोशी ने वन-वे लेन पर वाहन रोकने पर पुलिसकर्मी की पिटाई करने के संबंध में मंत्री ठाकुर, उनके ड्राइवर और दो कामगारों को दोषी करार दिया.

पढ़ें : तमिलनाडु : पूर्व सांसद ने की पुलिसकर्मी की पिटाई, वीडियो वायरल

अभियोजन पक्ष के अनुसार यह घटना अमरावती जिले के राजापेठ थाना क्षेत्र के चूनाभट्टी इलाके में 24 मार्च, 2012 को शाम करीब सवा चार बजे हुई.

Last Updated : Oct 16, 2020, 7:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details