दिल्ली

delhi

असम में बाढ़ : 22 जिलों के लाखों लोग प्रभावित, मृतकों की संख्या 20 पहुंची

By

Published : Jun 29, 2020, 2:38 PM IST

Updated : Jun 29, 2020, 3:39 PM IST

असम में बाढ़ ने विकराल रूप धारण कर लिया है. कुल 33 में से 22 जिले बाढ़ की चपेट में है. वहीं अब तक बाढ़ से 20 लोगों की मौत हो चुकी है. पढ़ें पूरी खबर...

Flood situation still grim
अमस में बाढ़ का कहर

गुवाहाटी : असम में सोमवार को भी बाढ़ की स्थिति भयावह रूप लेती जा रही है. राज्य के कुल 33 जिलों में से 22 बाढ़ से प्रभावित हैं, वहीं बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो चुकी है.

असम में बाढ़ का कहर जारी

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अनुसार बाढ़ प्रभावित जिलों के 2,000 से अधिक गांवों में 9.67 लाख लोग प्रभावित हैं. बाढ़ग्रस्त जिले- धेमाजी, लखीमपुर, बिश्वनाथ, नलबाड़ी, बारपेटा, नागांव, गोलाघाट, जोरहाट, माजुली, शिवसागर, डिब्रूगढ़, तिनसुकिया, कोकराझार, गोलपारा, कामरूप, कामरूप (मेट्रो), दरंग, बोंगईगांव, दक्षिण सलमारा, डीएचब्री, मोरीगांव और पश्चिम करगंज एंगलोंग हैं.

संबंधित जिला प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित जिलों में 11 राहत शिविर खोले हैं वहीं कुल 28,308 लोगों ने राहत शिविरों में शरण ले रखी है. एएसडीएमए अधिकारियों ने आगे कहा कि बाढ़ के कारण फसल के साथ कुल 98,850 हेक्टेयर कृषि भूमि भी प्रभावित हुई है.

पढ़ें-असम बाढ़ : मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 18

दूसरी ओर केंद्रीय जल सहकारिता रिपोर्ट में कहा गया है कि अलग-अलग स्थानों में कई नदियों का जल स्तर बढ़ रहा है. ब्रह्मपुत्र नदी निमाटीघाट, तेजपुर, गुवाहाटी, गोलपारा पेट धुबरी, बुरहिदिंग और सेनिमरी में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. वहीं डिब्रूगढ़ में जियाभारली, धनसिरी, कोपिली और पगनदिया नदियां भी खतरे के स्तर से ऊपर बह रही हैं.

Last Updated : Jun 29, 2020, 3:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details