दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आंध्र प्रदेश : नेल्लोर में एक परिवार के 20 सदस्यों की जान देने की कोशिश

आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में पुलिसिया उपेक्षा से क्षुब्ध एक परिवार के 20 सदस्य नेल्लोर कलेक्टर ऑफिस के सामने कीटनाशक पीकर जान देने पर अड़ गए. फिलहाल समय रहत पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और कीटनाशक की कैन जब्त कर सभी लोगों को थाने ले गई.

By

Published : Dec 10, 2019, 9:07 PM IST

ETV BHARAT
आंध्र प्रदेश में एक परिवार के 20 सदस्यों ने की जान देने की कोशिश

हैदराबाद : आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में एक ही परिवार के 20 सदस्य नेल्लोर के कलेक्टर ऑफिस के सामने कीटनाशक पीकर जान देने की बात कह रहे थे. मामले की जानकारी पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और कीटनाशक की कैन जब्त कर परिवार के सभी सदस्यों के लेकर थाने गई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष 2013 में तरुनावई गांव के पास संगम मंडल ने 12 एकड़ जमीन बुचिरेड्डी पालम गांव के सात परिवारों को दी थी.

पीड़ित परिवारों का कहना है कि वहां के जमींदार इन परिवारों को अपनी जमीन बेचने के लिए दबाव बना रहे हैं. इन परिवारों ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने मामले को दरकिनार कर दिया और उल्टा उन्हीं पर मुकदमा चलाने लगी.

पढ़ें- नागरिकता संशोधन बिल का व्यापक विरोध, सड़कों पर उतरे लोग

पुलिस की उपेक्षा से क्षुब्ध पीड़ित परिवारों ने लगभग 15 दिन पहले कलेक्टर कार्यालय में राजस्व अधिकारियों को एक ज्ञापन सौंप कर आत्महत्या करने की अनुमति मांगी थी. अधिकारियों ने भी उनके आवेदन को नजरअंदाज कर दिया कि बच्चों सहित एक परिवार के 20 सदस्य कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने की बात कह रहे हैं.

फिलहाल पुलिस ने कीटनाशक की कैन जब्त कर ली और पूरे परिवार को लेकर थाने गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details