दिल्ली

delhi

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों की मदद करने में भाजपा जिला उपाध्यक्ष समेत 2 गिरफ्तार

By

Published : Jun 14, 2020, 5:23 PM IST

दंतेवाड़ा पुलिस ने भाजपा के जिला उपाध्यक्ष जगत पुजारी सहित दो नक्सली सहयोगियों को गिरफ्तार कर किया है. जगत पुजारी ने इंद्रावती एरिया कमेटी में सक्रिय 5 लाख रुपये के ईनामी नक्सली अजय अलामी को, जो जनमिलिशिया कमांडर है, ट्रैक्टर सहित नागर सप्लाई करने की बात स्वीकार की है.

naxalite supporters arrested
नक्सलियों को ट्रैक्टर सप्लाई करने वाले गिरफ्तार

रायपुर : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सल मोर्चे पर तैनात पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने भाजपा के जिला उपाध्यक्ष जगत पुजारी सहित दो नक्सली सहयोगियों को गिरफ्तार किया है.

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो नक्सल सहयोगी एक नया ट्रैक्टर खरीद उसे नक्सलियों को सप्लाई करने की तैयारी में हैं. इसके बाद पुलिस ने गीदम रोड और बारसूर रोड पर नाकेबंदी कर सभी नई गाड़ियों की तलाशी शुरू कर दी.

नक्सलियों को ट्रैक्टर सप्लाई करने वाले गिरफ्तार

पुलिस ने तलाशी अभियान के दौरान चेकिंग पोस्ट पर जगत पुजारी समेत दो नक्सल सहयोगियों को गिरफ्तार किया. जगत पुजारी ने इंद्रावती एरिया कमेटी में सक्रिय पांच लाख रुपये के ईनामी नक्सली अजय अलामी को, जो जनमिलिशिया कमांडर है, ट्रैक्टर सहित नागर सप्लाई करने की बात स्वीकार की है.

हो सकते हैं बड़े खुलासे
इसके साथ ही पिछले 10 सालों से नक्सलियों को सामान सप्लाई करने की बात का भी खुलासा हुआ है. दंतेवाड़ा पुलिस को इन दोनों नक्सल सहयोगियों से और भी कई बड़े खुलासे होने की संभावना है. इसके अलावा ऐसे अन्य सहयोगियों की सूचना भी दंतेवाडा पुलिस को मिली है, जिनपर जल्द कार्रवाई करने की बात कही जा रही है.

पढ़ें-नक्सलियों को कारतूस सप्लाई के आरोप में सुकमा पुलिस के दो जवान गिरफ्तार

बता दें, बीते दिनों प्रदेश में दो जवानों के ऊपर नक्सलियों को कारतूस सप्लाई करने की खबर आई थी. सुकमा में पुलिस ने शहरी नेटवर्क का खुलासा करते हुए 700 जिंदा कारतूस के साथ चार सप्लायरों को गिरफ्तार किया था. इस पूरे मामले में एएसआई और आर्मरर को भी हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. नक्सलियों की सप्लाई चेन में इनकी अहम भूमिका होने की बात कही जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details