दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोलकाता के निजी अस्पतालों में नौकरी छोड़ वापस मणिपुर रवाना हुई 185 नर्सें

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मणिपुर की रहने वाली 185 नर्सो ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए अपनी नौकरी छोड़ दी है. वे अपने घरों के लिए गृहराज्य मणीपुर वापस रवाना हो गईंं हैं.

By

Published : May 16, 2020, 9:14 AM IST

ETV BHARAT
सांकेतिक चित्र

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी में हाल के दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बाद यहां विभिन्न निजी अस्पतालों में नौकरी करने वाली मणिपुर की कम से कम 185 नर्सें इस्तीफा देकर अपने गृह राज्य के लिये रवाना हो गई हैं. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

एक निजी अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान पहले से ही नर्सों की कमी है और ऐसे में इन नर्सों के चले जाने से दिक्कत बढ़ेगी. इस निजी अस्पताल की भी नौ नर्स नौकरी छोड़ कर जा चुकी हैं.

इस्तीफा देने वाली एक नर्स ने फोन पर कहा, ' हमारे अभिभावक चिंतित हैं और यहां रोजाना मामले बढ़ने से हम भी काफी तनाव में हैं. हमारा राज्य एक हरित प्रदेश है और हम घर वापस जाना चाहते हैं. परिवार और माता-पिता हमारी प्राथमिकता है.'

पढ़ें-मजदूरों को सड़क व रेलवे ट्रैक पर न चलने दिया जाए : केंद्र सरकार

एक अन्य नर्स ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, 'अगर हम जीवित बचें, तो आगे भी नौकरी मिल जाएगी.'

इस बीच, राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 10 और लोगों की मौत हो जाने से कुल मृतक संख्या बढ़ कर 153 हो गई. एक स्वास्थ्य बुलेटिन में यह कहा गया है.

वहीं, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के कम से कम 84 नये मामले सामने आने के साथ कोविड-19 के कुल मामले बढ़ कर 2,461 हो गये हैं. इनमें 1,407 मरीजों का इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details