दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर : छह महीने में मारे गए 138 आतंकी

By

Published : Sep 15, 2020, 9:16 PM IST

सरकार आतंकवादियों पर नकेल कसने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में सरकार ने पिछले छह महीने में मारे गए आतंकवादियों का आंकड़ा जारी किया है. पिछले छह महीने में 138 आतंकी मारे गए हैं.

terrorists
जम्मू कश्मीर

नई दिल्ली :सरकार ने मंगलवार को लोकसभा में बताया कि पिछले साल जम्मू-कश्मीर में 138 आतंकवादी मारे गए और इस अवधि में सीमापार से गोलीबारी में 50 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने लोकसभा में एकेपी चिनराज और एस जगतरक्षकण के प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि जम्मू-कश्मीर पिछले तीन दशक से भी अधिक समय से सीमापार से प्रायोजित और समर्थित आतंकवाद से प्रभावित है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाई है. इसके परिणाम स्वरूप जम्मू-कश्मीर में 138 आतंकवादी मारे गए.

पढ़ें:जम्मू-कश्मीर : पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

रेड्डी ने कहा कि इस छह माह की अवधि में जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से संबंधित घटनाओं और युद्ध विराम उल्लंघन की घटनाओं या सीमापार से गोलीबारी में 50 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए.

एंटनी के एक अन्य प्रश्न के लिखित उत्तर में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि पिछले साल अगस्त से लेकर इस साल जुलाई तक जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के 176 प्रयास किये गये और अनुमान है कि 111 बार आतंकियों ने घुसपैठ की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details