दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पहली कैबिनेट में करेंगे 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का फैसला

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है तो पहला काम यही होगा कि बेरोजगार को रोजगार मिले. पलायन कैसे रुके, इस पर हम काम करेंगे. हमारी सरकार अगर बनती है, तो पहली बैठक में ही 10 लाख वैकेंसी निकाल युवाओं को नौकरी देने का काम करेंगे. निश्चित तौर पर ये सरकारी नौकरी होगी और पद स्थाई होगा.

By

Published : Sep 27, 2020, 7:33 PM IST

Updated : Sep 27, 2020, 7:57 PM IST

tejashwi yadav
तेजस्वी यादव

पटना : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वर्तमान सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल की ओर से बेरोजगारी पोर्टल बनाया गया था, इस पर अब तक 9 लाख 47 हजार 334 बेरोजगार युवाओं ने बायोडाटा के साथ अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है.

साथ ही मिस कॉल कर 13 लाख 11 हजार 626 बेरोजगार युवाओं ने रोजगार पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराया है. कुल मिलाकर 22 लाख 58 हजार युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने युवाओं के रोजगार और पलायन की चिंता नहीं की. यही कारण है कि राज्य में बेरोजगारी बढ़ी है और युवा परेशान हैं.

तेजस्वी ने वर्तमान सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा
तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य में 60 प्रतिशत आबादी युवाओं की है और 46 प्रतिशत से ज्यादा बेरोजगारी है. आप इसी से अनुमान लगाइए की क्या हालत है, जबकि राज्य में 10 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरी का पद रिक्त है. सरकार को जवाब देना चाहिए कि सरकारी पद क्यों रिक्त है?

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है तो पहला काम यही होगा कि बेरोजगार को रोजगार मिले. पलायन कैसे रुके, इस पर हम काम करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार अगर बनती है, तो कैबिनेट की पहली बैठक में ही 10 लाख वैकेंसी निकाल नौकरी देने का काम करेंगे. निश्चित तौर पर ये सरकारी नौकरी होगी और पद स्थाई होगा.

Last Updated : Sep 27, 2020, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details