दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते हैं गोवा के 10 विधायक, BJP पर टिकी नजरें

गोवा के 10 विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है. ऐसा कहना है गोवा भाजपा इकाई के प्रमुख विनय तेंदुलकर का. हालांकि, उन्होंने कहा है कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इन विधायकों को शामिल करने के पक्ष में नहीं है. जानें उन्होंने और क्या कुछ कहा.......

By

Published : Jun 17, 2019, 10:23 PM IST

Updated : Jun 17, 2019, 11:55 PM IST

बीजेपी की गोवा इकाई के प्रमुख विनय तेन्दुलकर ने ईटीवी भारत से बातचीत की

नई दिल्लीः बीजेपी की गोवा इकाई के प्रमुख ने दावा किया है कि गोवा में कांग्रेस के 10 विधायकों ने भाजपा में शामिल होने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन भाजपा ने इसे अस्वीकार कर दिया. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी का अंदरूनी संकट अभी खत्म नहीं हुआ है.

इस संबंध में तेंदुलकर ने ईटीवी भारत से बातचीत की. उन्होंने दावा किया कि 10 कांग्रेस विधायक 23 मई को आम चुनाव परिणामों के बाद भाजपा में शामिल होना चाहते थे, लेकिन जैसा कि हमने अपने सहयोगियों से वादा किया था कि हम शेष कार्यकाल के लिए उनके साथ सरकार चलाएंगे. पार्टी हाईकमान ने उन्हें शामिल नहीं करने का फैसला किया.

गोवा भाजपा इकाई के प्रमुख विनय तेंदुलकर ने ईटीवी भारत से बातचीत की

ईटीवी भारत संवाददाता ने विनय तेन्दुलकर से राज्य में चल रहे खनन संकट के बारे में सवाल किया. इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'पर्यटन और खनन राज्य के लिए आय का दो मुख्य स्रोत थे.'

गोवा भाजपा अध्यक्ष ने कहा, सुप्रीम कोर्ट के आदेश ने सरकारी खजाने के साथ साथ नौकरी गंवाने वाले लोगों को भी प्रभावित किया है.

पढ़ेंः बीजेपी में शामिल हो सकते हैं कांग्रेस विधायक, तेलंगाना में मिले संकेत

हमारे मुख्यमंत्री समस्या का समाधान खोजने के लिए लगातार काम कर रहे हैं, और हमें विश्वास है कि बहुत जल्द राज्य में कानूनी तौर पर खनन फिर से शुरू हो जाएगा.

गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनावों में भाजपा के पास गोवा में केवल 14 सीटें थीं, जबकि कांग्रेस 17 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी थी.

आपको बता दें, गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 17 और कांग्रेस के 15 विधायक हैं. जीएफपी विधायक और निर्दलीय विधायक भाजपा नीत सरकार का समर्थन कर रहे हैं.

2019 में, भाजपा न केवल दोनों लोकसभा सीटें हासिल करने में सफल रही, बल्कि उसने विधानसभा की चार में से तीन सीटें भी जीतीं. ये विधानसभा उपचुनाव लोकसभा चुनाव के साथ-साथ हुए थे.

Last Updated : Jun 17, 2019, 11:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details