दिल्ली

delhi

भारत बायोटेक के एमडी कृष्णा एला बोले- इस संस्थान को मुफ्त में देंगे कोरोना टीका

By

Published : Jun 20, 2021, 10:09 AM IST

भारत बायोटेक के एमडी कृष्णा एला ने घोषणा करते हुए कहा कि वे उस संस्थान को कोविड-19 रोधी टीका 'कोवैक्सिन' मुहैया कराएंगे, जहां उन्होंने पढ़ाई की है. पढ़ें विस्तार से...

भारत बायोटेक के एमडी कृष्णा एला
भारत बायोटेक के एमडी कृष्णा एला

हैदराबाद : भारत बायोटेक के प्रबंध निदेशक कृष्णा एला (Bharat Biotech MD Krishna ella) ने घोषणा की है वे कॉलेज और उससे संबंधित संस्थानों को कोविड वैक्सीन 'कोवैक्सिन' ( covaxin ) प्रदान करेंगे, जहां से उन्होंने अपनी पढ़ाई की है.

उन्होंने कहा कि वे 4 हजार कोवैक्सीन की डोज आनंदवन कॉलेज और वहां रहने वालों को देंगे. आनंदवन को पहले ही 2,000 खुराक भेजी जा चुकी हैं. रविवार से उन्हें कोवैक्सीन की खुराक देने की व्यवस्था की गई है.

डॉ कृष्णा एला ने बीएससी की पढ़ाई महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के आनंद निकेतन कॉलेज ऑफ एग्रीकल्चर से पूरी की है. अभी भी कॉलेज और इसके संकाय के साथ प्रबंध निदेशक कृष्णा एला के अच्छे संबंध हैं.

मैग्सेसे पुरस्कार प्राप्त बाबा आमटे ( Magsaysay awardee Baba Amte) ने 1949 में चंद्रपुर जिले के वरोरा शहर में छोड़े गए कुष्ठ रोगियों की देखभाल के लिए महा रोगी सेवा समिति के तत्वावधान में आनंदवन उपचार और देखभाल केंद्र शुरू किया था.

पढ़ें-ओडिशा : दो लाख कोरोना योद्धाओं ने पंजीकरण के बाद भी नहीं लगवाया टीका

आनंदवन केंद्र अब न केवल कुष्ठ से पीड़ित बल्कि बहरे, गूंगे, लकवाग्रस्त, बुजुर्ग, अनाथ, विधवा और बेरोजगारों को भी आश्रय दे रहा है.

बाबा आमटे के पोते कस्तूबा आमटे ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि महा रोगी सेवा समिति संस्थान से शिक्षित डॉ. कृष्णा एला संगठन के सदस्यों को टीकाकरण प्रदान करने के लिए आगे आए है. उन्होंने ऐसा करने के लिए डॉ.कृष्णा को धन्यवाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details