दिल्ली

delhi

बेंगलुरु: मोटापा कम करने की सर्जरी के दौरान एक्ट्रेस की मौत पर कॉस्मेटिक सेंटर को नोटिस

By

Published : May 19, 2022, 11:22 AM IST

Updated : May 19, 2022, 12:27 PM IST

बेंगलुरु शहरी के जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कन्नड़ टेलीविजन अभिनेत्री चेतना राज की मोटापा घटाने की सर्जरी के बाद मौत के मामले में राजाजीनगर में डॉ. शेट्टी के कॉस्मेटिक क्लिनिक को नोटिस दिया है.

chetna raj kannada actress , चेतना राज कन्नड़ अभिनेत्री
chetna raj kannada actress , चेतना राज कन्नड़ अभिनेत्री

बेंगलुरु (कर्नाटक): बेंगलुरु शहरी के जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कन्नड़ टेलीविजन अभिनेत्री चेतना राज की मोटापा घटाने की सर्जरी के बाद मौत के मामले में राजाजीनगर में डॉ. शेट्टी के कॉस्मेटिक क्लिनिक को नोटिस दिया है. शेट्टी के कॉस्मेटिक सेंटर को इस घटना का लिखित स्पष्टीकरण देना है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी श्रीनिवास गोलूरू ने कहा यदि वे जवाब नहीं देते हैं, तो उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले सोमवार को डॉ. शेट्टी के कॉस्मेटिक क्लिनिक में फैट-फ्री कॉस्मेटिक सर्जरी कराने के बाद 21 वर्षीय अभिनेत्री की मौत हो गई. शेट्टी के कॉस्मेटिक सेंटर के पास केवल पॉलीक्लिनिक और डिस्पेंसरी चलाने का लाइसेंस था. चिक्काबनवारा निवासी अभिनेत्री ने 'गीता' और 'दोरेसानी' जैसे टेलीविजन धारावाहिकों में अभिनय किया था.

पढ़ें: बंगाली एक्ट्रेस पल्लवी डे की मौत, पंखे से लटका मिला अभिनेत्री का शव

पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने संदिग्ध मौत का मामला दर्ज किया है. उसने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि क्लिनिक ने सर्जरी से पहले माता-पिता से अनुमति नहीं ली थी. डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाने वाले पिता ने कहा कि क्लिनिक के मालिक डॉ. साहेबगौड़ा शेट्टी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. आरोप यह भी हैं कि अभिनेत्री की मौत सर्जिकल उपचार के कारण हुई. जिसका लाईसेंस क्लिनिक के पास नहीं था. क्योंकि डॉ. शेट्टी का कॉस्मेटिक सेंटर केवल पॉलीक्लिनिक और डिस्पेंसरी की अनुमति देता है. पॉलीक्लिनिक में मात्र दो बेड उपलब्ध हैं. जहां सिर्फ मामूली सर्जरी ही हो सकती है. डॉ. शेट्टी क्लिनिक में दो डॉक्टर हैं जो इस सर्जरी के लिए काफी नहीं हैं. लिपोसक्शन सर्जरी के लिए ऑपरेशन थियेटर होना चाहिए. एक आईसीयू और एक विशेषज्ञ भी होना चाहिए. आरोप है कि डॉ. शेट्टी के कॉस्मेटिक सेंटर पर ये तमाम सुविधाएं नहीं थी.

Last Updated : May 19, 2022, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details