दिल्ली

delhi

Bengal Panchayat Elections : कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या को लेकर मुर्शिदाबाद में तनाव

By

Published : Jun 10, 2023, 4:33 PM IST

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या से तनाव बना हुआ है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस कार्यकर्ता को पास से गोली मारी गई है और गोली मारने वाले टीएमसी से जु़ड़े हुए हैं. पढ़िए पूरी खबर...

Murshidabad over murder of Congress worker
कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या को लेकर मुर्शिदाबाद में तनाव

बंगाल पंचायत चुनाव: कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या को लेकर मुर्शिदाबाद में तनाव

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में कांग्रेस के एक स्थानीय नेता की हत्या के बाद शनिवार को तनाव बढ़ गया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया है कि शुक्रवार को खारग्राम में फुलचंद शेख (42) को नजदीक से गोली मारी गई, इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. उन्होंने कहा, शुक्रवार को आगामी राज्य पंचायत चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का पहला दिन था, जो एक कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत के साथ शुरू हुआ. मैं आज घटनास्थल पर जाऊंगा और पीड़ित परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत करूंगा.

उन्होंने आरोप लगाया कि शेख अपने बेटे के साथ अपने आवास के सामने बैठे थे, जब तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता रफीक के नेतृत्व में बदमाशों के एक समूह ने उन पर हमला किया और गोली मारकर हत्या कर दी. चौधरी ने दावा किया, उन्हें बचाने की कोशिश करने वाले तीन अन्य लोगों पर भी सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हमला किया. हालांकि जिला तृणमूल नेतृत्व ने इस घटना में अपनी संलिप्तता से इनकार किया है, लेकिन जिले में तनाव बना हुआ है. राज्य निर्वाचन आयोग ने मामले में मुर्शिदाबाद जिला प्रशासन से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

जिला पुलिस ने शनिवार सुबह इस जघन्य हत्याकांड के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान काजल शेख और सफीक शेख के रूप में हुई है. कांग्रेस नेतृत्व ने आरोप लगाया है कि दोनों सक्रिय रूप से राज्य की सत्ताधारी पार्टी से जुड़े हुए थे. इस बीच, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने इस हत्या को लेकर राज्य प्रशासन पर तीखा हमला बोला है.

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है नामांकन का पहला दिन: खारग्राम, मुर्शिदाबाद जिले में टीएमसी के गुंडों द्वारा चलाई गई 5 राउंड गोलियां, गोली लगने से फूलचंद शेख की मौत. पंचायत चुनाव में पहली मौत. 3 अन्य गंभीर रूप से घायल। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य चुनाव आयुक्त राजीव सिन्हा के हाथों पर खून. अधिकारी ने ट्विटर पर लिखा, यह सिर्फ शुरुआत है. पश्चिम बंगाल के लोग अपने आप को अब तक के सबसे खराब रक्तपात के लिए तैयार कर रहे हैं, क्योंकि राज्य चुनाव आयोग और पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के लोगों के जीवन पर अपने निहित स्वार्थों को रखने के लिए सांठगांठ की है. ममता पुलिस जीत गई.

कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ता की मौत को लेकर टीएमसी पर निशाना साधा -पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में पंचायत चुनाव के दौरान कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या किए जाने के एक दिन बाद पार्टी ने शनिवार को आरोप लगाया कि हत्या के पीछे सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) का हाथ है. मृतक फूलचंद शेख (45) के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि जब शेख रतनपुर गांव में ताश खेल रहे थे, तब टीएमसी के गुंडों ने उन पर हमला किया.

पुलिस के अनुसार, शेख को कंडी अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई. हमले में दो अन्य लोग घायल हो गए. वहीं, टीएमसी ने इस घटना में अपनी किसी भूमिका से इनकार किया है. पुलिस ने कहा कि मामले की जांच जारी है और इस सिलसिले में दो लोगों से पूछताछ की जा रही है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'यह स्पष्ट संकेत है कि टीएमसी बाहुबल का इस्तेमाल कर पंचायत चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है. अगर टीएमसी बुलेट (गोली) से जीतना चाहती है तो बैलेट (मतपत्रों) का क्या फायदा.'

आठ जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के पहले दिन शेख की हत्या कर दी गई. चौधरी ने दावा किया, 'टीएमसी पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराने की कोशिश कर रही है.' मुर्शिदाबाद जिला कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि शेख को छह गोलियां लगीं. उन्होंने दावा किया कि दो घायल व्यक्ति भी कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं. वहीं, टीएमसी के स्थानीय नेताओं ने दावा किया कि हत्या का कारण निजी रंजिश है और कांग्रेस इसे राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें -WB Panchayat Election: अधीर ने गवर्नर को लिखा पत्र, पंचायत चुनाव में केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग

(एजेंसी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details