दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ममता बनर्जी सरकार के मंत्री पर बम से हमला, सीएम ममता पहुंची अस्पताल

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में निमटीटा रेलवे स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों ने राज्य के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला कर दिया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घायल मंत्री से मिलने अस्पताल पहुंची हैं.

By

Published : Feb 18, 2021, 6:17 AM IST

Updated : Feb 18, 2021, 12:45 PM IST

jakir hossain injured
jakir hossain injured

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के एक रेलवे स्टेशन पर बुधवार रात बम फेंके जाने से राज्य के श्रम मंत्री जाकिर हुसैन गंभीर रूप से घायल हो गए. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता के अस्पताल में राज्य मंत्री जाकिर हुसैन से मिलने पहुंचीं. इस मामले की जांच पश्चिम बंगाल सीआईडी सौपा गया है.

पश्चिम बंगाल के मंत्री फरहाद हकीम ने कहा कि इस हादसे में जाकिर हुसैन समेत करीब 26 लोग घायल हो गए, जिसमें से 14 लोग गंभीर हैं. ये मामला जरूर साज़िश का है. मामले की जांच CID,STF, CIF और पुलिस मिलकर करेगी. हम चाहते हैं जो भी दोषी है उसे गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया जाए.

वीडियो- मंत्री जाकिर हुसैन गंभीर रूप से घायल

पुलिस के मुताबिक, हुसैन पर बम उस समय फेंका गया, जब वह रात करीब 10 बजे कोलकाता जाने वाली ट्रेन में सवार होने के लिए निमटीटा रेलवे स्टेशन के एक प्लेटफॉर्म पर गाड़ी का इंतजार कर रहे थे.

मंत्री और दो अन्य घायलों को पहले जंगीपुर अनुमंडलीय अस्पताल, फिर कोलकाता के एक अस्पताल ले जाया गया. हुसैन के शरीर के बाईं ओर के अंग ज्यादा जख्मी हुए हैं.

हाल के वर्षों में बंगाल के किसी मंत्री पर यह पहला हमला है. वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस की टुकड़ियां तुरंत मौके पर पहुंचीं. पुलिस ने बताया कि घटना की जांच चल रही है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुरा से विधायक और दो अन्य लोगों को जंगीपुरा उप संभागीय अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में एक अधिकारी ने बताया कि मंत्री को पैरों और पेट के निचले हिस्से में चोटें आई है.

पढ़ें-पूर्व कांग्रेस सांसद सतीश शर्मा का गोवा में निधन

उन्होंने कहा कि हम उन्हें कोलकाता के किसी अस्पताल में भेजने से पहले स्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं. तृणमूल के नेता एवं वरिष्ठ मंत्री मलय घटक ने इस हमले के लिए पार्टी के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को जिम्मेदार ठहराया है, जबकि तृणमूल से निष्कासित किए गए एवं मुर्शिदाबाद जिला परिषद के सभाधिपति मुशर्रफ हुसैन ने दावा किया कि यह पार्टी के बीच आंतरिक कलह का नतीजा है.

पश्चिम बंगाल में इस साल अप्रैल-मई में चुनाव होने वाले हैं.

Last Updated : Feb 18, 2021, 12:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details