दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 18, 2021, 3:15 PM IST

Updated : Jun 18, 2021, 3:42 PM IST

ETV Bharat / bharat

कोलकाता नहीं लौटे राज्यपाल धनखड़, अमित शाह से दोबारा कर सकते हैं मुलाकात

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) शुक्रवार दोपहर कोलकाता नहीं लौटे रहे हैं. बल्कि आज वह राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा करने के लिए केन्द्रीय मंत्री अमित शाह से दोबारा मुलाकात कर सकते हैं.

कोलकाता नहीं लौटे बंगाल के राज्यपाल
कोलकाता नहीं लौटे बंगाल के राज्यपाल

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल (Governor of West Bengal) जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) शुक्रवार दोपहर कोलकाता नहीं लौटे रहे हैं. बल्कि आज वह राज्य में कानून एवं व्यवस्था (Law And Order) की स्थिति पर चर्चा करने के लिए केन्द्रीय मंत्री (Central Minister) अमित शाह (Amit Shah) से दोबारा मुलाकात कर सकते हैं.

घनखड़ ने गुरुवार को भी अमित शाह से मुलाकात की थी. ऐसा माना जाता है कि उन्होंने गृह मंत्री (Home Minister) को राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में जानकारी दी थी, जहां से चुनाव के बाद हिंसा की कई घटनाओं की रिपोर्ट आई हैं.

सूत्रों ने बताया कि धनखड़ शुक्रवार की दोपहर को कोलकाता के लिए रवाना होने वाले थे, लेकिन अब शनिवार को वापस लौटेंगे. आज दिन में गृहमंत्री के साथ उनकी बैठक की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता.

बता दें कि धनखड़ मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे थे. उनके कोलकाता से रवाना होने से एक दिन पहले ही भाजपा विधायकों (BJP MLAs) के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में कथित तौर पर कानून एवं व्यवस्था बिगड़ने को लेकर उन्हें एक याचिका दी थी. धनखड़ ने इस संबंध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री (Chief Minister of West Bengal) ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को भी एक पत्र लिखा था और उन पर राज्य में चुनाव के बाद हिंसा पर चुप्पी साधने और प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया था.

पढ़ें :प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने कोविड-19 की जंग सफलतापूर्वक लड़ी : शाह

राज्यपाल ने यह पत्र ट्विटर पर भी साझा किया था, जिसकी राज्य के गृह विभाग ने आलोचना की थी और इसे सभी स्थापित नियमों का उल्लंघन बताया था.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Jun 18, 2021, 3:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details