दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 12, 2023, 7:48 AM IST

ETV Bharat / bharat

Modi Ji Thali: PM मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले लॉन्च हुई 'मोदी जी थाली'

पीएम मोदी के दौरे को लेकर अमेरिका ने अभी से उनके स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी हैं. संयुक्त राज्य अमेरिका की आगामी राजकीय यात्रा से पहले न्यू जर्सी स्थित एक रेस्तरां ने एक विशेष मोदी जी थाली तैयार की है.

Modi Ji Thali
PM मोदी की अमेरिका यात्रा

न्यू जर्सी:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 21 जून को अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर शुरू हो रही है. पीएम मोदी के दौरे को लेकर अमेरिका ने अभी से उनके स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी हैं. संयुक्त राज्य अमेरिका की आगामी राजकीय यात्रा से पहले न्यू जर्सी स्थित एक रेस्तरां ने एक विशेष 'मोदी जी थाली' तैयार की है. पीएम मोदी की इस थाली की खूब चर्चा हो रही है. शेफ श्रीपाद कुलकर्णी द्वारा क्यूरेट की गई 'मोदी जी थाली' में भारतीय व्यंजन शामिल किए गए हैं. थाली में व्यंजन खिचड़ी, रसगुल्ला, सरसो दा साग और दम आलू से लेकर कश्मीरी, इडली, ढोकला, छाछ और पापड़ तक हैं.

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी जून में राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन के निमंत्रण पर अमेरिका की अपनी पहली राजकीय यात्रा पर जाएंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रथम महिला 22 जून को राजकीय रात्रिभोज में मोदी की मेजबानी भी करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी दूसरी बार अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करने वाले पहले भारतीय पीएम बनेंगे. पीएम मोदी के न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी बहुत प्रशंसक हैं और वे जहां भी जाते हैं वहां भारतीय प्रवासियों से प्यार और प्रशंसा का प्रवाह होता है.

ये भी पढ़ें-

हाल ही में संयुक्त राष्ट्र ने 2019 में भारत सरकार की एक सिफारिश के बाद 2023 को 'अंतरराष्ट्रीय बाजरा वर्ष' घोषित किया है. इस उपलब्धि का जश्न मनाने और बाजरा के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए, रेस्तरां ने बाजरा का उपयोग करके कई व्यंजन तैयार किए हैं. रेस्टोरेंट के मालिक की जल्द ही विदेश मंत्री एस जयशंकर को समर्पित एक और थाली लॉन्च करने की भी योजना है.

(अतिरिक्त एजेंसी इनपुट)

ABOUT THE AUTHOR

...view details