दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बारबरा ने खोली मेहुल चोकसी की पोल, किया चौंकाने वाला खुलासा

भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी की कथित गर्लफ्रेंड बारबरा जबरिका ने चोकसी के झूठ से पर्दा उठाते हुए कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. बता दें कि 23 मई को मेहुल चोकसी एंटीगुआ से रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया था, जिसे लेकर मेहुल ने एंटीगुआ में पुलिस को शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि उसके अपहरण में उसकी मित्र बारबरा जबरिका ने अहम भूमिका निभाई.

By

Published : Jun 9, 2021, 10:12 AM IST

Updated : Jun 9, 2021, 11:17 AM IST

मेहुल चोकसी
मेहुल चोकसी

नई दिल्ली :पंजाब नेशनल बैंक घोटाले (Punjab National Bank Scam) के आरोपी भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को लेकर एक खबर सामने आ रही है, जिसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. बता दें कि 23 मई को मेहुल चोकसी एंटीगुआ से रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया था, जिसे लेकर मेहुल ने एंटीगुआ में पुलिस को शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि उसके अपहरण में उसकी मित्र बारबरा जबरिका (Barbara Jabarica) ने अहम भूमिका निभाई है, जिसके बाद अब बारबरा जबरिका ने इस पर सफाई पेश की है.

बारबरा जबरिका ने मेहुल चोकसी के 'झूठ' को नकारते हुए कहा कि वो 23 मई की शाम को एंटीगुआ में नहीं थी. बता दें मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ में पुलिस शिकायत दर्ज कराई है कि उसका अपहरण हुआ था. चोकसी ने शिकायत में कहा कि पिछले एक साल में बारबरा जबरिका के साथ मेरी दोस्ती हो गई थी. 23 मई को उसने मुझे अपने घर पर आने के लिए कहा. जब मैं वहां गया तो प्रवेश द्वार से कई लोग आए और मुझे बेरहमी से पीटने लगे. इस बीच बारबरा ने न मुझे बचाने की कोशिश की और न ही मेरी मदद के लिए बाहर से किसी को बुलाया. इससे साफ है कि वो मेरे किडनैप में आरोपियों के साथ मिली थी.

मीडिया के सामने बारबरा जबरिका ने रखा अपना पक्ष

पढ़ें-चोकसी के अधिकारों का सम्मान किया जाएगा : डोमिनिका पीएम

जबरिका ने सफाई देते हुए कहा है कि मुझे बलि का बकरा बनाया गया है. मैं उन्हें (मेहुल चोकसी) पिछले अगस्त से जानती हूं. मैं जॉली हार्बर (Jolly Harbour) में उनसे मिली थी. मैंने एयरबीएनबी (Airbnb) आवास किराए पर लिया था, जहां वे भी रहते थे. उन्होंने मुझे अपना परिचय राज के रूप में दिया था. अगस्त से अप्रैल के बीच वह हमेशा मुझे मैसेज करते रहे, लेकिन इस बीच मैंने एक महीने में सिर्फ एक बार ही उन्हें जवाब दिया. मैं अप्रैल-मई तक द्वीप पर ही थी, इस बीच हमारी रोजाना बातचीत होती थी. हमने एक साथ व्यापार करने के बारे में भी बातचीत की थी.

जबरिका ने कहा, राज (मेहुल चोकसी) ने मुझे बताया कि वह मिडिल ईस्ट से है. बारबरा के मुताबिक, उसका चोकसी के साथ बिजनेस का संबंध था. दोस्ती से ज्यादा दोनों के बीच कुछ नहीं था. जबरिका ने कहा, मैंने कुछ संवाददाताओं को स्पष्ट किया है कि मैं उसकी प्रेमिका नहीं हूं. मेरी अपनी आय और व्यवसाय है. मुझे उनके पैसे या समर्थन, नकली आभूषण जैसा कुछ भी नहीं चाहिए.

बारबरा जबरिका ने किया खुलासा

पढ़ें-चोकसी ने एंटीगुआ पुलिस से की शिकायत, अपहरण में महिला मित्र और भारतीय एजेंटों का नाम लिया

जबरिका ने कहा, मैं यूरोपियन हूं. यूरोप में रहती हूं. मैं भारतीय समाचारों का अनुसरण नहीं करती. मैं धोखेबाजों की सूची का भी अनुसरण नहीं कर रही हूं इसलिए मुझे पिछले सप्ताह तक उसका असली नाम और पृष्ठभूमि के बारे में पता नहीं था. मुझे नहीं लगता कि एंटीगुआ में ज्यादातर लोग उसका नाम या पृष्ठभूमि जानते थे.

बारबरा जबरिका ने कहा कि जो लोग जॉली हार्बर क्षेत्र को जानते हैं, वो जानते हैं कि यह सबसे सुरक्षित स्थान है. ऐसे में उनका अपहरण करना अंसभव है.

Last Updated : Jun 9, 2021, 11:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details