दिल्ली

delhi

Cheque bounce case: चेक बाउंस केस में कांग्रेस नेता वाईएसवी दत्ता के खिलाफ वारंट जारी

By

Published : Feb 16, 2023, 11:28 AM IST

नित्यानंद, सीएस सोमगौड़ा और प्रकाश जीएस द्वारा अलग-अलग चेक बाउंस का आरोप लगाकर दायर किए गए मुकदमे में सिटी कोर्ट ने पूर्व विधायक व कांग्रेस नेता YSV Datta के खिलाफ वारंट जारी किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बेंगलुरु: कर्नाटक में कांग्रेस नेता वाईएसवी दत्ता के खिलाफ चेक बाउंस मामले में वारंट जारी किया गया है. विशेष अदालत ने यह वारंट जारी किया है. बता दें, नित्यानंद, सीएस सोमगौड़ा और प्रकाश जीएस ने अलग-अलग चेक बाउंस का आरोप लगाकर दत्ता के खिलाफ मुकदमा दायर किया था. इस मामले की जांच करने वाली जनप्रतिनिधियों की एक विशेष अदालत ने बुधवार को गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

नित्यानंद द्वारा दायर मामले में कोर्ट ने लगातार चौथी बार गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. दत्ता के खिलाफ कुल पांच गैर जमानती वारंट जारी किए गए हैं. बुधवार के आदेश में विशेष अदालत ने चिकमगलूर के पुलिस अधीक्षक के माध्यम से गैर जमानती वारंट जारी करने की बात कही है.

वहीं, एक पीड़ित सीएस सोमगौड़ा द्वारा दायर मामले में अदालत ने बीते 18 जनवरी को लगातार 10वीं बार दत्ता के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. इसी वारंट के जरिए बेंगलुरु नॉर्थ डिवीजन के डीसीपी ने दोबारा से गैर जमानती वारंट जारी किया था. वहीं, प्रकाश जीएस द्वारा नवंबर 2022 में दत्ता के खिलाफ चेक बाउंस का मामला दर्ज कराया गया था इस पर सुनवाई करते हुए विशेष अदालत ने बुधवार को दत्ता के खिलाफ समन जारी किया है. पूर्व विधायक के खिलाफ दर्ज तीन अलग-अलग मामलों में सुनवाई 27 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

बता दें कि यगति सूर्यनारायण वेंकटेश दत्ता ( वाईएसवी दत्ता) ने 2013 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जनता दल (सेक्युलर) के टिकट पर कडूर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और जीत हासिल कर विधायक बने थे. 2013 में दत्ता ने राष्ट्रीय भारतीय कांग्रेस ज्वॉइन कर ली थी.

पढ़ें -Karnataka Assembly Elections 2023: कर्नाटक में अगले महीने शुरू होगी बीजेपी की 'विजय संकल्प यात्रा', पीएम मोदी करेंगे रैली

ABOUT THE AUTHOR

...view details