दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बेंगलुरु में ₹80 करोड़ की एम्बरग्रीस बरामद, जानें पूरा मामला

कर्नाटक पुलिस ने 80 करोड़ रुपये से अधिक की एम्बरग्रीस जब्त की है. इसके अलावा पुलिस ने ब्रिटिश काल की रेड मर्क्यरी की बाटल भी बरामद की है. इस मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Aug 10, 2021, 4:10 PM IST

80 करोड़ रुपये की एम्बरग्रीस बरामद
80 करोड़ रुपये की एम्बरग्रीस बरामद

बेंगलुरु : कर्नाटक पुलिस की सिटी क्राइम ब्रांच (सीसीबी) ने अवैध रूप से प्राचीन वस्तु और 80 करोड़ रुपये की एम्बरग्रीस बेचने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

आरोपियों की पहचान मुजीब पाशा (48), मोहम्मद मुन्ना (45), गुलाब चंद (40), संतोष (31) और जगन्नाथ आचार (52) के रुप में हुई है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 80 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की एम्बरग्रीस और प्राचीन वस्तुएं बरामद की गई हैं.

आरोपियों ने यह सामान बगलागुंठे (Bagalagunte) के पास एक बिल्डिंग में रखा था. इसकी जानकारी होने के बाद पुलिस ने यहां पर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने ब्रिटिश काल की रेड मर्क्यरी बाटल भी जब्त की.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में ₹26 करोड़ की एम्बरग्रीस जब्त

'एम्बरग्रीस' भूरे रंग का मोम जैसा एक पदार्थ होता है जो स्पर्म व्हेल के पेट में बनता है. व्हेल के उल्टी करने के बाद यह पदार्थ समुद्र के पानी में तैरता हुआ पाया जाता है. इत्र बनाने में इस्तेमाल होने वाली एम्बरग्रीस की बिक्री प्रतिबंधित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details