दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

MP: बागेश्वर के दिव्य दरबार में पहुंची बांग्लादेशी युवती, बोली- सनातनी बनना है, राम नाम जपने से मिलता है सुकून

24 मई को बालाघाट में आयोजित पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में पहुंची बांग्लादेशी युवती ने सनातन धर्म स्वीकार करने की विनती की है. युवती ने पं. धीरेंद्र शास्त्री को बताया कि यूट्यूब पर कार्यक्रम देख प्रभावित हुईं जिसके बाद सनातन में शामिल होने के लिए वीजा लेकर भारत आई हैं.

By

Published : May 25, 2023, 4:35 PM IST

Pandit Dhirendra Krishna Shastri
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

बागेश्वर के दिव्य दरबार में पहुंची बांग्लादेशी युवती

बालाघाट। बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दिव्य दरबार में बांग्लादेश से आई एक युवती ने सनातन धर्म अपनाने की प्रार्थना की. युवती ने धीरेंद्र शास्त्री से विनती करते हुए कहा कि मुझे सनातन धर्म स्वीकार करना है. युवती ने बताया कि वह कई महीनों से यूट्यूब पर धीरेंद्र शास्त्री का कार्यक्रम देख रही है. उसे राम नाम का जाप करने में सुकून मिलता है. युवती की विनती पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने युवती से पूछा कि किसी के दबाव में आकर तो आप यह कार्य नहीं कर रही हैं. इस पर युवती ने कहा कि वह अपनी मर्जी से वीजा के साथ भारत आई हैं और किसी का दबाव उन पर नहीं है. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि आप अपने मजहब में रहकर भी सनातन धर्म को स्वीकार कर सकते हैं तो युवती ने सनातनी बनने की इच्छा जताई.

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बोले मजहब के खिलाफ नहीं

मजहब के खिलाफ नहीं: बालाघाट के परसवाड़ा के भादू कोटा में दो दिवसीय वनवासी राम कथा का आयोजन हुआ. इसमें 2 दिन 23 और 24 मई को पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने दिव्य दरबार लगाया. 24 मई को बांग्लादेश से आई युवती भी शामिल हुई. बांग्लादेश से आई युवती का स्वागत करते हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हम पर आरोप लगते रहे हैं कि हम उपद्रव करवाते हैं लेकिन हम किसी मजहब के खिलाफ नहीं है ना ही धर्मांतरण पर भरोसा करते हैं हमारी कोई भूमिका नहीं है बस हमारी राम नाम की भूमिका है लेकिन हमें घर वापसी पर भरोसा है.

अजब MP की गजब पुलिस! बागेश्वर सरकार की कथा में सुरक्षा के बजाए भभूति बांटते आए नजर

बागेश्वर सरकार को मिली Y कैटेगरी सुरक्षा, 8 जवान होंगे तैनात, MP सरकार ने जारी किए आदेश

बागेश्वर सरकार ने की 'द केरल स्टोरी' की तारीफ, विरोधियों को भी ललकारा, बोले - आकर करें सामना

सनातन धर्म स्वीकारने से परेशानी नहीं: पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने वनवासी राम कथा के बाद युवती से मिलने का वादा करते हुए आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे को युवती से मिलाने की बात कही ताकि उन्हें सनातन धर्म में स्वीकार किया जा सके. युवती ने धीरेंद्र शास्त्री से कहा कि मेरे सनातन धर्म स्वीकारने से परिवार को परेशानी उठानी पड़ सकती है लेकिन मैं आपके भक्तजनों से प्रेरित होकर यह कदम उठा रही हूं सनातन धर्म से बड़ा कोई धर्म नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details