दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 29, 2022, 5:40 PM IST

ETV Bharat / bharat

बांग्लादेश सरकार हिंदू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध: मंत्री

बांग्लादेश ने कहा है कि सरकार हिंदू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और उनके हित के लिए प्रतिबद्ध है. वहां के सूचना मंत्री हसन महमूद (Minister Hasan Mahmud) ने बांग्लादेश फिल्म महोत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम के बाद ये बात कही.

Bangladesh
बांग्लादेश

कोलकाता : बांग्लादेश के सूचना मंत्री हसन महमूद (Bangladesh Information Minister Hasan Mahmud) ने शनिवार को कहा कि शेख हसीना सरकार हिंदू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और उनके हित के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि देश में इस वर्ष दुर्गा पूजा पर शांतिपूर्ण समारोहों का आयोजन इसका प्रमाण हैं.

'बांग्लादेश फिल्म महोत्सव' के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने यहां आए महमूद ने कहा कि भारत-बांग्लादेश संबंध दोनों देशों के बीच केवल तीस्ता जल बंटवारा समझौते पर निर्भर नहीं है.

महमूद ने यहां प्रेस क्लब में संवाददाताओं से कहा, 'शेख हसीना सरकार बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों के अधिकार की रक्षा करने के प्रति प्रतिबद्ध है. हाल ही में दुर्गा पूजा पर शांतिपूर्ण समारोहों का आयोजन इसका प्रमाण है. पिछले साल के मुकाबले इस साल बड़ी संख्या में दुर्गा पूजा उत्सव समारोहों का आयोजन किया गया.' वर्ष 2021 में दुर्गा पूजा के दौरान बांग्लादेश में हुई सांप्रदायिक हिंसा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस वर्ष अप्रिय घटनाओं को टालने के लिए सरकार अतिरिक्त रूप से सतर्क थी.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विरोध के कारण तीस्ता नदी जल बंटवारा समझौता एक दशक से अधिक समय से अधर में है.

पढ़ें- बांग्लादेश में औपनिवेशिक काल के हिन्दू मंदिर में तोड़ी गई मूर्ति

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details