दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Rajasthan : खेत में मिले 22 गुब्बारे और पाकिस्तानी झंडा, पुलिस ने जब्त किया, BSF ने की ग्रामीणों से पूछताछ

राजस्थान के अनूपगढ़ जिले के एक गांव से 22 गुब्बारों के साथ ही पाकिस्तानी झंडा बरामद हुआ है. वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गुब्बारों और झंडे को अपने कब्जे में ले लिया.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 28, 2023, 8:17 PM IST

Balloons and Pakistani flag found in field
Balloons and Pakistani flag found in field

भारतीय सीमा में मिले पाकिस्तानी झंडे और गुब्बारे

श्रीगंगानगर.पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. कभी ड्रोन से हेरोइन तस्करी तो कभी पाकिस्तानी झंडे और गुब्बारे भारतीय सीमा में मिल रहे हैं. ताजा मामला सोमवार सुबह का है. भारत-पाक सीमा से लगे राजस्थान के अनूपगढ़ जिले के ग्राम 22 केडी स्थित एक खेत से 22 गुब्बारों के साथ पाकिस्तानी झंडा बरामद हुआ. इस सूचना स्थानीय किसानों की ओर से पुलिस को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गुब्बारों और झंडे को अपने कब्जे में ले लिया.

जी ब्रांच के इंस्पेक्टर ताराचंद यादव ने बताया कि मामला रावला थाना क्षेत्र के ग्राम 22 केडी का है, जहां एक किसान की सूचना पर बीएसएफ और पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और वहां से गुब्बारों और पाकिस्तानी झंडे को अपने कब्जे में ले लिया. उन्होंने बताया कि किसान को अपने खेत में गुब्बारों की लाइन दिखी और जब वो पास गया तो देखा कि गुब्बारे हरे रंग के हैं और साथ में पाकिस्तानी झंडा है. ऐसे में किसान एकदम से घबरा गया और उसने बिना समय गंवाए इसकी सूचना जी ब्रांच को दी.

इसे भी पढ़ें -श्रीगंगानगर: भारत-पाक सीमा पर मिला पाकिस्तानी गुब्बारा, उर्दू और अंग्रेजी भाषा में लिखा PIA

उन्होंने बताया कि सभी गुब्बारे हरे रंग के हैं और झंडे पर चांद तारा अंकित है. इसके अलावा उस पर पीटीआई लिखा है. मौके पर सभी गुब्बारों को फोड़ कर देखा गया तो कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. इन गुब्बरों में किसी प्रकार की चिप या अन्य कोई वस्तु नहीं मिली. एहतियात के तौर पर सभी गुब्बारों और झंडे को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है और रावला थाना में उसे रखवा दिया गया.

भारत-पाक सीमा से महज ढाई किलोमीटर दूर है खेत - रावला थाना इलाके के जिस गांव में यह घटना हुई है, वो इलाका भारत-पाक सीमा से महज ढाई किलोमीटर की दूरी पर है. बीएसएफ के जवानों ने बताया कि खेत सीमा चौकी नेमीचंद के पास है. इस घटना के बाद बीएसएफ ने गांव में गश्त की और नाकाबंदी कर लोगों से पूछताछ भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details