दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 6, 2021, 9:32 AM IST

Updated : Aug 6, 2021, 10:08 AM IST

ETV Bharat / bharat

Tokyo Olympics: बजरंग पूनिया की धमाकेदार जीत, सेमीफाइनल में पहुंचे, मेडल की उम्मीद बढ़ी

स्टार रेसलर बजरंग पूनिया ने टोक्यो ओलंपिक में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है. उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल के मुकाबले में अरनाजर अकमातालिव को हरा दिया है.

बजरंग पूनिया ने जीत के साथ किया आगाज
बजरंग पूनिया ने जीत के साथ किया आगाज

नई दिल्ली:टोक्यो ओलंपिक अपने आखिरी पड़ाव पर है. खेलों के इस महाकुंभ का आज 15वां दिन है. भारत के लिए ये दिन अहम होने वाला है. स्टार रेसलर बजरंग पूनिया ने आज अपने अभियान की शुरुआत की है.

सेमीफाइनल में पहुंचे पूनिया

पुरुषों के 65 किग्रा फ़्रीस्टाइल के क्वार्टर फ़ाइनल में मोरटेज़ा चेका घियासी को हराकर बजरंग पुनिया सेमीफाइनल में पहुंचे.

बजरंग पूनिया को मिली जीत

बजरंग पूनिया ने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत लिया है. बजरंग पूनिया अब क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. किर्गिस्तान के एर्नाजर अकमातालिवे के खिलाफ बजरंग पूनिया को बेहद कड़ी टक्कर मिली और मुकाबला 3-3 से बराबरी पर रहा. लेकिन बजरंग पूनिया ने दो प्वाइंट का दाव लगाया था और इसी वजह से उन्हें विजेता घोषित किया गया है. अगर बजरंग अपने अगले दोनों मुकाबले जीत जाते हैं तो भारत के लिए मेडल पक्का हो जाएगा.

बजरंग पूनिया को मिला पहला प्वाइंट

किर्गिस्तान के एर्नाजर अकमातालिवे के खिलाफ बजरंग पूनिया ने पहला प्वाइंट हासिल कर लिया है. पहले राउंड में हालांकि दोनों ही रेसलर एक-दूसरे को कोई मौका नहीं दे रहे हैं. पहले राउंड के बाद बजरंग पूनिया 3-1 से आगे चल रहे हैं और पहला राउंड उनके नाम रहा है.

कुश्ती: बजरंग पूनिया का मुकाबला शुरू

भारत के नंबर वन पहलवान बजरंग पूनिया का मुकाबला शुरू हो चुका है. बजरंग पूनिया की टक्कर किर्गिस्तान के एर्नाजर अकमातालिवे से है. बजरंग पूनिया अपने विरोधी पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं. दो मिनट का वक्त बीत चुका है और अभी तक किसी को कोई प्वाइंट नहीं मिला है.

Last Updated : Aug 6, 2021, 10:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details