दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कर्नाटक में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या, विहिप ने की दोषी को फांसी की मांग

कर्नाटक में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या (Bajrang Dal activist murder case) मामले में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने दोषी को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है. इसी बीच शिवमोग्गा बजरंगदल मर्डर मामले में कर्नाटक पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा है कि हर्ष के दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा होनी चाहिए.

By

Published : Feb 21, 2022, 7:40 PM IST

vhp mahamantri surendra jain
विहिप महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन

शिवमोग्गा :पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बीच कर्नाटक में हिजाब विवाद थमा भी नहीं था कि बजरंग दल के युवा कार्यकर्ता की हत्या का मामला सामने आया. हर्ष नाम के बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के बाद कर्नाटक में तनाव की स्थिति बनी हुई है. कर्नाटक पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. अब इस मामले में विश्व हिन्दू परिषद की ओर से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है.

सोमवार को विहिप के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन (vhp mahamantri surendra jain) ने चेतावनी भरे लहजे में कहा, इस्लामिक कट्टरपंथियों को ऐसी हरकतों से बाज आना चाहिए. उन्होंने कहा, इस तरह की घटना उस जहर का परिणाम है जो इस्लामिक कट्टरपंथी नेताओं के द्वारा प्रतिदिन मुस्लिम समाज के अंदर फैलाया जाता है. उन्होंने कहा कि कभी नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के नाम पर, कभी हिजाब के नाम पर, कभी खुले में नमाज के नाम पर, ये कट्टरपंथी किसी भी बहाने जहर फैलाने का काम कर रहे हैं.

बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष (फाइल फोटो)

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) को स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (SIMI) जैसी कट्टरपंथी इकाई का दूसरा अवतार बताते हुए सुरेंद्र जैन ने कहा, पीएफआई जैसे संगठन खुलेआम सिमी का साथ देते हैं. दुर्भाग्य ये है कि मुस्लिम तुष्टिकरण के नाम पर इन तत्वों को प्रोत्साहन देने वाले टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग राहुल गांधी जैसे नेताओं के नेतृत्व में प्रतिदिन जहर को फैलाने में योगदान देते हैं.

क्या हत्याओं से डराना चाहते हैं ?
विहिप ने चेतावनी देते हुए कहा, अब बहुत हो गया है. कभी सोनू की हत्या, कभी अंकित की हत्या तो कभी हर्ष की हत्या. किसी न किसी बहाने से ये तत्व अपनी घृणा का इस प्रकार से प्रदर्शन करते हैं जो स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने पूछा, क्या ये 1946 के डायरेक्ट ऐक्शन प्लान को दोहराना चाहते हैं ? कहीं ये वही संदेश तो नहीं देना चाहते कि हमारी बातें मानो वरना हत्याएं की जाएंगी.

हर्ष मर्डर मामले में जिन्ना का जिक्र
सुरेंद्र जैन ने कहा, पूरे मामले में कानून तो अपना काम कर ही रहा है, लेकिन नेताओं को अपनी जिम्मेदारियों को स्वीकारनी चाहिए. उन्होंने कहा, यदि हत्या का प्रतिरोध शुरू हो गया, तो हम देश को किस ओर ले जाना चाहते हैं ? उन्होंने कहा, बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हत्या को सहज रूप में नहीं लिया जा सकता. अब बहुत हो चुका. इन कट्टरपंथियों पर लगाम लगनी चाहिए. उन्होंने मुस्लिम समाज से निवेदन करते हुए सवाल किया, क्या वह उसी दिशा की ओर जाना चाहते हैं जिस दिशा में जिन्ना इन्हें 1947 से पहले ले जाना चाहता था ? यदि नहीं, तो इन्हें अपना नेतृत्व बदलना चाहिए.

क्या है पूरा मामला
गौरतलब है कि रविवार रात हुई हत्या के बाद सोमवार को शिवमोग्गा में बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की शव यात्रा के दौरान कई जगहों से आगजनी और पथराव की खबरें सामने आई. हर्ष की हत्या के विरोध में बजरंग दल ने बुधवार को पूरे कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है.

यह भी पढ़ें-बजरंग दल कार्यकर्ता हत्या मामले में तीन गिरफ्तार, पत्थरबाजी, वाहन जलाए

ABOUT THE AUTHOR

...view details