दिल्ली

delhi

Bihar News : 'मैं प्रभुनाथ सिंह की रिहाई की मांग करता हूं' आनंद मोहन ने झारखंड सरकार से की अपील

By

Published : Jul 2, 2023, 9:03 PM IST

पूर्व सांसद आनंद मोहन ने प्रभुनाथ सिंह की रिहाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि झारखंड में भी महागठबंधन की सरकार है. सरकार को शक्ति है कि सजा में थोड़ी बहुत कमी भी रही तो अच्छे आचरण के आधार पर प्रभुनाथ सिंह की रिहा की जाए. प्रभुनाथ सिंह झारखंड में जेल में बंद हैं. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
आनंद मोहन की झारखंड सरकार से डिमांड

आनंद मोहन की झारखंड सरकार से डिमांड

पटनाःबाहुबलीआनंद मोहन जेल से निकलने के बाद से लगातार बिहार का दौरा कर रहे हैं. रविवार को सारण में आनंद मोहन ने एक कार्यक्रम में को संबोधित करते हुए झारखंड सरकार से अपील की. उन्होंने कहा कि "मैं झारखंड सरकार से प्रभूनाथ भाई की रिहाई की मांग करता हूं." उन्होंने कहा कि आज प्रभूनाथ सिंह होते तो उन्हें काफी मजबूती मिलती. आनंद मोहन ने यह भी कहा कि झारखंड में महागठबंधन की सरकार है तो प्रभुनाथ सिंह की रिहाई तय की जाए.

यह भी पढ़ेंःBihar News: 'देश में दो वाशिंग पाउडर.. एक निरमा दूसरा BJP' - आनंद मोहन

"आज प्रभूनाथ भाई होते तो हमें इस लड़ाई में ताकत मिलती. झारखंड में भी महागबंधन की सरकार है. सरकार के पास शक्ति है. मैं गुजारिश करूंगा कि अगर सजा में थोड़ी बहुत कमी भी रही तो अच्छे आचरण के आधार पर प्रभुनाथ सिंह की रिहाई तय कीजिए. मैं यह झारखंड सरकार से अपील करता हूं."- आनंद मोहन, पूर्व सांसद

झारखंड में सजा काट रहे प्रभुनाथः बता दें कि राजद के पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह और आनंद मोहन 1990 के साथी रह चुके हैं और एक साथ एक ही दल से चुनाव भी जीते थे. वर्तमान में प्रभुनाथ सिंह झारखंड में जेल में बद हैं. उनपर 1995 में बिहार के मशरख के त्तकालीन विधायक अशोक सिंह की हत्या करने का आरोप है. इस मामले में हजारीबाग कोर्ट ने प्रभुनाथ सिंह सहित उनके दो भाईयों को उम्र कैद की सजा सुनाई है, तब से वे जेल में बंद है. इधर, आनंद सिंह के जेल से बाहर आने के बाद से प्रभुनाथ सिंह की भी रिहाई की चर्चा तेज हो गई है. इसी बीच आनंद मोहन की मांग से मुद्दा और चर्चा में आ गया है.

छपरा पहुंचे आनंद मोहनः रविवार को आनंद मोहन सिंह अपने पुत्र विधायक चेतन आनंद के साथ छपरा पहुंचे थे. कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह पर उनका स्वागत किया. कन्या महाविद्यालय प्रेक्षागृह में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका आनंद मोहन और विधायक पुत्र चेतन आनंद ने दीप उद्धघाटन किया. इस कार्यक्रम के माध्यम से उन्होंने 23 नवंबर को पटना में होने वाली विशाल रैली के लिए लोगों को आमंत्रित किया. इसी दौरान उन्होंने प्रभुनाथ सिंह की रिहाई की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details