दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Rajasthan : सीकर में धीरेंद्र शास्त्री बोले- मंदिरों में भीड़ और सड़कों पर तूफान चाहिए, मुझे राम राज्य से भरा हिंदुस्तान चाहिए

राजस्थान के सीकर पहुंचे बगेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कथा प्रवचन के दौरान एक बार फिर हिंदुत्व का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा मुझे मंदिरों में भीड़ और सड़कों पर तूफान चाहिए. मुझे राम राज्य से भरा हिंदुस्तान चाहिए.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 2, 2023, 9:41 PM IST

Bageshwar Dham Pandit Dhirendra Shastri
बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री

बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री

सीकर. बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने शनिवार को राजस्थान के शेखावाटी में राम राज्य की मांग कर सियासी पारा गर्म कर दिया है. सीकर में दिव्य दरबार के दौरान उन्होंने कहा कि मुझे मंदिरों में भीड़ और सड़कों पर तूफान चाहिए, मुझे राम राज्य से भरा हिंदुस्तान चाहिए.

राजस्थान का युवा ही हिंदू राष्ट्र बना देगा : सीकर के कहारों की ढाणी में अपने प्रवचन कार्यक्रम में पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भारत राम का राष्ट्र है और राम के राष्ट्र में राम की चर्चा होगी. जिस दिन राजस्थान का युवा पूर्ण रूप से व्यसन मुक्त हो जाएगा, हिंदू राष्ट्र के लिए फिर किसी प्रदेश की आवश्यकता नहीं होगी. राजस्थान का युवा ही हिंदू राष्ट्र बना देगा. पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने धर्मोपदेश देने से पहले लोगों का हौसला बढ़ाया.

पढ़ें. सीकर पहुंचे बागेश्वर धाम के सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री, भक्तों ने उत्साह से किया स्वागत

यहां के अश्व और हाथी भी वीर : उन्होंने कहा कि धन्य है राजस्थान की भूमि, धन्य है राजस्थान का प्रेम. धन्य है राजस्थान के खून का उबाल, धन्य है राजस्थान के लोग, जहां के घोड़े भी चेतक जैसे वीर होते हैं. यहां के सनातनी खून के उबाल का क्या कहना, यहां की वीरता का क्या कहना. धन्य है राजस्थान की मीरा, जिनके गानों ने सभी को भक्ति में नचाया. धन्य है राजस्थान के वीर सपूत महाराणा प्रताप, जिन्होंने धर्म विरोधियों को नाको चने चबा दिए. उन्होंने कहा कि धन्य है यहां के लोग जिनका राजस्थान की वीर भूमि में जन्म हुआ. क्या कहना इस भूमि का जहां के अश्व, जहां के हाथी भी वीर होते हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोगों को गर्व के साथ कहना चाहिए कि हम राजस्थानी हैं.

एक झलक पाने के लिए उमड़े भक्त : उन्होंने कहा कि हम आप लोगों के बीच इसलिए बैठ रहे हैं, कि जिन्होंने हमारे सनातन धर्म पर कुठाराघात किया है, उनकी अब गठरी बांधी जाएगी. राजस्थान के सीकर में एक दिवसीय दिव्य दरबार का आयोजन रखा है, लेकिन भगवान ने चाहा तो कभी तीन या पांच दिन की कथा का दरबार लगाएंगे. पंडित धीरेंद्र शास्त्री शनिवार दोपहर को सीकर पहुंचे तो हजारों भक्तों की भीड़ ने उनकी एक झलक पाने की कोशिश की. तारपुरा हवाई पट्टी से लेकर नवलगढ़ रोड होते हुए सीकर के डाक बंगले से कल्याण सर्किल, उद्योग नगर चौराहा तक उन्होंने रोड शो किया.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details