दिल्ली

delhi

उत्तराखंड: अनुश्री परिहार की फोटो को मिला विश्व में दूसरा स्थान, उपलब्धि पर परिजन खुश

By

Published : Dec 18, 2022, 9:00 AM IST

उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, जो देश ही नहीं विश्व फलक पर धमाल मचा रहे हैं. वहीं बागेश्वर मजियाखेत निवासी अनुश्री परिहार (Bageshwar Anushree Parihar) की फोटो को विश्व में दूसरा स्थान मिला है. यह पुरस्कार उन्हें रॉयल सोसायटी ऑफ बायोलॉजी यूनाइटेड किंगडम (Royal Society of Biology United Kingdom) की ओर से आयोजित यंग फोटोग्राफी के लिए दिया गया है.

Bageshwar
अनुश्री परिहार

बागेश्वर:नगर के मजियाखेत निवासी अनुश्री परिहार (Bageshwar Anushree Parihar) की फोटो को विश्व में दूसरा स्थान मिला है. यह पुरस्कार उन्हें रॉयल सोसायटी ऑफ बायोलॉजी यूनाइटेड किंगडम (Royal Society of Biology United Kingdom) की ओर से आयोजित यंग फोटोग्राफी के लिए दिया गया है. जिसमें उन्हें 150 पाउंड की धनराशि एवं एक प्रशस्ति पत्र दिया गया है. अनुश्री की इस उपलब्धि से परिजन काफी खुश हैं.

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) की संस्था द्वारा कम्युनिकेशन विषय पर आयोजित इस प्रतियोगिता में 1100 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग लिया. जिसमें अनुश्री ने घर की छत से सूर्य की प्रथम किरणों का आनंद लेते ब्राह्मणी मैना के जोड़े को कैमरे में कैद किया था. जिसे यंग फोटोग्राफर ऑफ द ईयर (Young Photographer of the Year) प्रतियोगिता में उपविजेता का खिताफ मिला. जिसमें उन्हें एक प्रशस्ति पत्र व 150 पाउंड की धनराशि (भारतीय मुद्रा में करीब 15072 रुपए) भी दी गयी है.

प्रशस्ति पत्र
पढ़ें- टिहरी के रोहित ने बढ़ाया देश का मान, बॉक्सिंग में जीता गोल्ड

अनुश्री वर्तमान में आर्यमान विक्रम बिड़ला इंस्टिट्यूट ऑफ लर्निंग कॉलेज में आठवीं की छात्रा हैं. उनकी इस उपलब्धि पर विद्यालय के प्रधानाचार्य पिंदरजीत चीमा, बीजो थॉमस, कल्पना पंत सहित बहादुर सिंह परिहार, कमला परिहार, पवन परिहार, सहित उनके परिजनों सहित विद्यालय परिवार ने प्रसन्नता व्यक्त की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details