दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बाबा रामदेव पर एक और आरोप, प्रशासन की दखल के बाद बच्चों को उनके परिजनों के हवाले

पतंजलि गुरुकुलम हरिद्वार में पढ़ने गए बच्चों को वापस लाने के लिए पैसे मांगने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि बच्चों को वापस लाने के लिए उनके माता-पिता से कुछ राशि मांगी जा रही थी. मामले में मुख्यमंत्री सचिवालय और गरियाबंद प्रशासन की दखल के बाद गुरुवार को बच्चों को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है.

By

Published : May 28, 2021, 7:28 PM IST

baba ramdev
baba ramdev

देहरादून/गरियाबंद : पतंजलि गुरुकुलम हरिद्वार स्थित वैदिक कन्या गुरुकुलम से गरियाबंद जिले के चार बच्चों को सकुशल उनके पालकों को सुपुर्द कर दिया गया है. बच्चों के पालक कौशल कुमार सिन्हा और ललित राम सिन्हा ने बताया कि गुरुकुलम प्रबंधन से बातचीत के बाद बच्चों को उन्हें सकुशल सुपुर्द किया गया है.

भूपेश बघेल का ट्वीट

परिजनों से की जा रही थी राशि की मांग

बताया जा रहा है कि देवभोग ब्लॉक के धौराकोट और छैलडोंगरी के रहने वाले 4 बच्चों को वापस गृह ग्राम भेजने के लिए इनकार किया जा रहा था. पालकों ने इन चारों बच्चों को पढ़ाई के लिए हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ संस्थान के पतंजलि गुरुकुलम भेजा गया था. यहां की व्यवस्था से असंतुष्ट पालकों ने बच्चों को वापस बुलाने की ठानी. जब बच्चों के अभिभावक उन्हें वापस लेने गए, तब पालकों से पैसों की मांग की गई.

रविंद्र चौबे का बयान

सीएम ने निर्देश पर कलेक्टर ने की कार्रवाई

पालकों ने मामले की शिकायत छत्तीसगढ़ में की. जिसके बाद तत्काल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर गरियाबंद कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने उत्तराखंड में पदस्थ अपने बैचमेट IAS आशीष श्रीवास्तव के जरिए हरिद्वार के कलेक्टर से चर्चा कर मामले की जानकारी दी. इसके बाद तत्काल ही वैदिक गुरुकुलम के प्रबंधन से बातचीत कर बच्चों को परिजनों को सौंपा गया.

पढ़ें :-एलोपैथी विवाद : पतंजलि के सीईओ बालकृष्ण बोले, हम मॉडर्न चिकित्सा की भी मदद लेते हैं

एसपी ने भी की पहल

गरियाबंद एसपी भोजराज पटेल ने भी उत्तराखंड में पदस्थ अपनी बैचमेट IPS तृप्ति भट्ट के जरिए चर्चा कर हरिद्वार के पुलिस अधीक्षक से आवश्यक कार्रवाई के लिए बात की. बच्चों के अभिभावक कौशल कुमार सिन्हा ने बताया कि गुरुवार रात 10:40 बजे चारों बच्चों को उन्हें सुपुर्द किया है. जिला प्रशासन की पहल से परिजन पूरी तरह संतुष्ट हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details