दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सपा नेता आजम खान ने सरकार से मांगी जेड कैटिगरी की सिक्युरिटी

सपा के दिग्गज नेता आजम खान ने उत्तरप्रदेश सरकार से जेड कैटिगरी की सिक्युरिटी देने की मांग की है. उन्हें अभी शासन की ओर से वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है.

By

Published : Jul 23, 2022, 7:23 PM IST

आजम खान
आजम खान

रामपुर :समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने उत्तर प्रदेश सरकार से जेड कैटिगरी सिक्युरिटी वापस देने की मांग की है. आजम खान का कहना है कि उन्हें और उनके परिवार को कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है, इसलिए उन्हें जेड कैटिगरी की सिक्युरिटी दी जाए. उन्हें अभी वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. आजम खान का कहना है कि उन्हें मिली धमकियों के कारण वाई कैटिगरी की सिक्युरिटी का कोई मतलब नहीं है.

बता दें कि पांच साल पहले जब योगी सरकार पहली बार सत्ता में आई थी तब सुरक्षा समिति की बैठक के बाद कई विधायकों की सुरक्षा कम कर दी गई थी. उस समय ही आजम खान की सुरक्षा में भी कटौती की गई थी और वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया गया था. 2019 में आजम खान ने इसके विरोध में बिना गनर चलने का फैसला किया था. हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद वह अपने साथ सुरक्षाकर्मियों को रखने लगे.

यह भी पढ़ें- सपा के तलाक को राजभर ने किया कबूल, शिवपाल बोले, सदैव स्वतंत्र था

बता दें कि वाई कैटिगरी की सिक्युरिटी में पुलिस और अर्धसैनिक बलों के 11 जवान सुरक्षा के लिए तैनात किए जाते हैं, जबकि जेड कैटिगरी में 28 जवानों की तैनाती की जाती है. अभी हाल में ही प्रदेश सरकार ने सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को वाई कैटिगरी की सुरक्षा दी है.

( एएनआई)

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details