दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अयोध्या रामलीला : माता शबरी का किरदार निभाएंगी पद्मश्री मालिनी अवस्थी

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 6 अक्टूबर से आयोजित होने वाली रामलीला में कई नामचीन फिल्मी हस्तियां शिरकत करेंगी. माता शबरी (mother shabri) के रोल में मशहूर लोक गायिका मालिनी अवस्थी (folk singer malini awasthi) नजर आएंगी.

By

Published : Sep 23, 2021, 5:09 PM IST

मालिनी अवस्थी
मालिनी अवस्थी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के अयोध्या मेंहोने वाली फिल्मी कलाकारों की रामलीला (Ramlila) में लोक गायिका पदमश्री मालिनी अवस्थी (folk singer malini awasthi) मां शबरी (mother shabri) का रोल निभाती नजर आएंगी. मालिनी अवस्थी देश-विदेश में लोक गायिका के रूप में विख्यात हैं. उन्हें भारत सरकार ने पद्मश्री सम्मान से भी सम्मानित किया है.

मां शबरी के किरदार में दिखेगी मालिनी अवस्थी

मालिनी अवस्थी इस बार की रामलीला के स्टेज पर मां सबरी का किरदार निभाकर मंच की भव्यता बढ़ाएंगी,आपको बता दें कि इस बार रामलीला का लाइव प्रसारण 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर रात को 7 बजे से 10 बजे तक दूरदर्शन पर किया जाएगा. इस बार की रामलीला में फिल्मी हस्तियां शिरकत करेंगी.

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन नगरी अयोध्या के पवित्र सरयू तट किनारे पिछले वर्ष से शुरू हुई बॉलीवुड स्टार्स की रामलीला नए आयाम जोड़ने वाली है. इस बार इस रामलीला आयोजन में और कई बड़े नाम जुड़ गए हैं. करीब 10 दिन तक चलने वाली इस रामलीला में कई बड़े बॉलीवुड स्टार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे. वहीं, पद्मश्री सम्मान से सम्मानित मशहूर लोक गायिका मालिनी अवस्थी भी अयोध्या की रामलीला का हिस्सा बनेंगी. वह रामलीला में शबरी का रोल निभाएंगी. इस रामलीला के आयोजन के लिए अयोध्या में तैयारियां चल रही हैं.

अयोध्या रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि इस बार अयोध्या की रामलीला में प्रभु श्री राम की महान भक्त माता सबरी की भूमिका मालिनी अवस्थी जी निभाएंगी. वहीं, बॉलीवुड के मशहूर फिल्म स्टार शक्ति कपूर भी अयोध्या की रामलीला का हिस्सा बनेंगे वो अहिरावण का किरदार निभाएंगे. अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष ने बताया कि यह रामलीला मेरी मां फाउंडेशन द्वारा आयोजित की जाती है.

यह भी पढ़ें- अयोध्या रामलीला- माता सीता की भूमिका में दिखेगी अभिनेत्री भाग्यश्री

सुपरस्टार रवि किशन परशुराम की भूमिका में नजर आएंगे

भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन परशुराम की भूमिका में दिखेंगे. जाने-माने सुपरस्टार बिंदु दारा सिंह हनुमान जी की भूमिका निभाएंगे. एक्टर कैप्टन राज माथुर जी भरत की भूमिका में नजर आने वाले हैं. शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएंगे.

वहीं जाने-माने अभिनेता असरानी नारद मुनि के किरदार में भव्यता बढ़ाएंगे. रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में तो शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में नजर आएंगे. शीबा खान मंदोदरी की भूमिका में नजर आएंगी. अमिता नांगिया कैकयी के किरदार में दिखाई देंगी. राकेश बेदी बाली और अवतार गिल विभीषण के किरदार में नजर आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details