दिल्ली

delhi

अयोध्या के राम मंदिर में की जा रही भव्य नक्काशी, देखें मंदिर निर्माण की ताजा तस्वीरें

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 10, 2023, 1:15 PM IST

अयोध्या में राम मंदिर (Ayodhya Ram Temple) का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. जनवरी 2024 (January 2024) में मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम प्रस्तावित है. इस बीच निर्माण की ताजा तस्वीरें श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जारी की हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

अयोध्या: मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन नगरी अयोध्या में चल रहे भव्य मंदिर निर्माण कार्य की सुंदर तस्वीर अक्सर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट जारी करता रहता है. एक बार फिर से श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम भक्तों को मंदिर निर्माण की प्रगति से अवगत कराने के लिए कर तस्वीरें जारी की हैं. तस्वीरें देखकर राम मंदिर की भव्यता का अंदाजा लगाया जा सकता है.

अयोध्या के राम मंदिर के नृत्य मंडप की फर्श पर मशीन से नक्काशी करते कारीगर

राम मंदिर के सिंह द्वार और नृत्य मंडप में की जा रही विशेष नक्काशीःश्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सोशल मीडिया पेज पर जारी की गईं इन तस्वीरों में सिंह द्वारा की तस्वीर और नित्य मंडप पर की जा रही नक्काशी की सुंदर तस्वीर शामिल हैं. तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि राम मंदिर कितना भव्य बन रहा है. बीते लगभग तीन साल से चल रहे भव्य राम मंदिर के निर्माण की प्रगति से श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट राम भक्त श्रद्धालुओं को अक्सर अवगत कराता रहता है.

अयोध्या का निर्माणाधीन राम मंदिर

ये भी पढ़ेंः Ayodhya Deepotsav : रामनगरी में इस बार जलेंगे 24 लाख दीये, नया कीर्तिमान बनाने की तैयारी

राम मंदिर में मशीन से की जा रही नक्काशीःताजा तस्वीरों में भगवान राम के मंदिर के सिंह द्वार और नृत्य मंडप की सुंदर तस्वीर सामने आई है. तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि कारीगर मशीनों के जरिए नृत्य मंडप की फर्श को सजा रहे हैं. नक्काशी से भरे इस पूरे मंदिर परिसर को श्रद्धालु देखते ही रह जाएंगे. आगामी जनवरी 2024 में भगवान राम के नवनिर्मित मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम प्रस्तावित है. इससे पूर्व मंदिर निर्माण की प्रक्रिया बेहद तेज गति से चल रही है. ट्रस्ट द्वारा जारी की गई तस्वीर भगवान राम के मंदिर की भव्यता का एहसास कराती हैं.

अयोध्या के राम मंदिर के सिंह द्वार पर भी की जा रही आकर्षक नक्काशी

ये भी पढ़ेंः Ayodhya में राम भक्तों को नहीं होगी समस्या, 5 रेलवे ओवरब्रिज और 70 एकड़ में पार्किंग की जमीन चिन्हित

ABOUT THE AUTHOR

...view details