दिल्ली

delhi

हिमाचल में हाईवे पर हिमस्खलन, वाहनों की आवाजाही हुई प्रभावित

By

Published : Mar 16, 2022, 8:09 PM IST

हिमाचल प्रदेश के जिला लाहौल स्पीति में मनाली केलांग सड़क मार्ग पर तेलिंग नाला में पहाड़ी से हिमस्खलन (Avalanche in Manali) हुआ है. हिमस्खलन की चपेट में एक गाड़ी भी आई, लेकिन सभी सवार सुरक्षित बताए गए हैं. वहीं, हिमस्खलन के कारण मनाली-केलांग सड़क मार्ग पर भी वाहनों की आवाजाही रुक गई है.

raw
raw

कुल्लू:जिला लाहौल स्पीति में मनाली केलांग सड़क मार्ग पर तेलिंग नाला में पहाड़ी से हिमस्खलन (Avalanche in Manali) हुआ है. हिमस्खलन की चपेट में एक गाड़ी भी आई है, लेकिन राहत की बात यह है कि सभी सवार सुरक्षित बताए गए हैं. वहीं, हिमस्खलन के कारण मनाली-केलांग सड़क मार्ग पर भी वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई है. लाहौल पुलिस की टीम ने सिस्सू से आगे पर्यटकों की आवाजाही को रोक दिया है. वहीं, दूसरी ओर से भी चंद्रा ब्रिज से आगे वाहनों को फिलहाल नहीं भेजा जा रहा है.

हिमस्खलन की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई और बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार दोपहर के समय पर्यटक वापस मनाली की ओर आ रहे थे तभी अचानक पहाड़ी से हिमस्खलन हो गया.

यह भी पढ़ें- IMD Alert: देश के मध्य-पश्चिमी भागों में लू की चेतावनी, बढ़ेगा तापमान, इन क्षेत्रों में बारिश की संभावना

केलांग की तरफ से एक वाहन मनाली की और आ रहा था और वो उसकी चपेट में आ गया. एसपी लाहौल स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि हिमस्खलन को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है और जल्द ही यहां पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details