दिल्ली

delhi

By

Published : May 2, 2023, 10:20 PM IST

ETV Bharat / bharat

Avalanche in Nepal: पिथौरागढ़ सीमा से लगे नेपाल के दार्चुला मे हिमस्खलन, कई लोग लापता

पिथौरागढ़ से लगे पड़ोसी देश नेपाल के दार्चुला मे हिमस्खलन की खबर आ रही है. इस हिमस्खलन के बाद से कई लोग लापता बताए जा रहे. नेपाल सशस्त्र सीमा बल की एक टुकड़ी राहत बचाव के लिए भेजा गया है. लापता लोगों की तलाश की जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पिथौरागढ़:उत्तराखंड के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ से लगते नेपाल के दार्चुला में हिमस्खलन की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि हिमस्खलन में कई लोगों की दबने की आशंका है. शुरुआती जानकारी अनुसार चार महिला सहित एक पुरुष लापता होने की खबर है.

उत्तराखंड का पिथौरागढ़ जिला नेपाल से सटा हुआ है. नेपाल के दार्चुला में हिमस्खल होने से कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. लोगों की दबे होने की सूचना के बाद नेपाल सशस्त्र सीमा बल की एक टुकड़ी राहत बचाव के लिए पहुंची है.

बताया जा रहा है कि हिमस्खलन में दबे सभी लोग कीड़ा जड़ी यानी यारशागुंबा की तलाश में गए हुए थे. नेपाली पुलिस के मुताबिक हिमस्खलन में करीब आधा दर्जन लोग दब गए. लोगों की तलाश के लिए सशस्त्र पुलिस बल की एक कंपनी को लगाया गया है. साथ ही घटनास्थल पर और सीमा सुरक्षा बल के जवानों को भेजा जा रहा है.
ये भी पढ़ें:बदरीनाथ दर्शन से लौट रहे यात्रियों की कार पर गिरा बोल्डर, ऐसे बची जान

पुलिस निरीक्षक ज्ञानेंद्र बहादुर सिंह ने बताया घटना दार्चुला के दार्चुला ब्यास नगरपालिका क्षेत्र का है. जहां कुछ ग्रामीण यारशागुंबा की तलाश में गए हुए थे, जो हिमस्खलन के बाद से लापता है. लापता लोगों की तलाश जारी है.

उन्होंने बताया कि 2 दिनों से मौसम खराब होने के चलते बारिश और हिमस्खलन की घटनाएं सामने आई है. राहत बचाव में तेजी लाया गया है, लेकिन मौसम खराब होने के चलते राहत बचाव में देरी हो रही है. सशस्त्र सीमा बल की एक टुकड़ी को घटनास्थल पर भेजा जा चुका है. जबकि अन्य टीमों को भेजने का काम किया जा रहा है

ABOUT THE AUTHOR

...view details