दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 5, 2024, 11:21 AM IST

Updated : Jan 5, 2024, 12:47 PM IST

ETV Bharat / bharat

पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता के घर छापेमारी कर रही ईडी की टीम पर हमला

Attack On Ed In West Bengal : पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना स्थित संदेशखाली में राशन भ्रष्टाचार मामले की जांच करने पहुंची प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया. इस घटना के बाद केंद्रीय मंत्री निशिथ प्रमाणिक ने प.बंगाल की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं.

Attack On Ed In West Bengal
प्रतिकात्मक तस्वीर.

संदेशखाली (उत्तर 24 परगना) : पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम पर हमला कर दिया गया. शुक्रवार को राशन भ्रष्टाचार के मामले की जांच के सिलसिले में ईडी की टीम संदेशखाली के ब्लॉक एक में तृणमूल नेता के घर पर छापेमारी कर रही थी. तभी शेख शाहजहां के समर्थकों के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीणों ने कथित तौर पर ईडी अधिकारियों पर हमला कर दिया.

केंद्रीय बलों के वहां मौजूद होने के बावजूद सैकड़ों लोगों के हमले से बचने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी को वहां से जाना पड़ा. शुक्रवार सुबह से ईडी ने राशन भ्रष्टाचार मामले में उत्तर 24 परगना के कई जगहों पर कार्रवाई शुरू की. ईडी ने केंद्रीय बलों की मौजूदगी में बोंगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष शंकर आध्या के घर और आइसक्रीम फैक्ट्री पर भी छापेमारी की.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह जब ईडी की टीम करीब 7 बजे उत्तर 24 परगना के संदेशखाली ब्लॉक 1 के जिला परिषद के तृणमूल अध्यक्ष और मत्स्य पालन अधिकारी शेख शाहजहां के घर पर छापेमारी करने पहुंची, तो वहां पर बार-बार आवाज देने के बावजूद अंदर से कोई जवाब नहीं आया.

पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता के घर छापेमारी कर रही ईडी की टीम पर हमला

इसके बाद ईडी के अधिकारियों ने केंद्रीय बलों के साथ ताला तोड़ने की पहल की. जब उन्होंने ताला तोड़ने की कोशिश की, तो सैकड़ों लोगों ने ईडी और केंद्रीय बलों को घेर लिया. उत्तेजित भीड़ ईडी और केंद्रीय बलों के प्रति हिंसक हो गई. इसके बाद ईडी के अधिकारियों को वहां से निकलना पड़ा.

मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मी.

घटना उकसावे का नतीजा - तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि उत्तरी 24 परगना के संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम पर स्थानीय लोगों का हमला 'उकसाने' का नतीजा था. कोलकाता में बोलते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी की ओर से केंद्रीय बल बंगाल में विभिन्न स्थानों पर जाकर लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि बंगाल में बीजेपी के निर्देश पर टीएमसी नेताओं को परेशान किया जा रहा है.

टीएमसी नेता कुणाल घोष ने ईडी की टीम पर हुए हमले पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

केंद्रीय मंत्री ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल - केंद्रीय मंत्री निशिथ प्रमाणिक ने ईडी टीम पर हमले की घटना की निंदा की. उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है.

ये भी पढ़ें

Last Updated : Jan 5, 2024, 12:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details