दिल्ली

delhi

राजस्थान के अलवर में दलित की बारात पर हमला, कई घायल

By

Published : Jan 23, 2022, 5:54 PM IST

राजस्थान के अलवर में एक दलित लड़की की शादी में दबंगों ने जमकर उत्पात (Attack on Dalit marriage procession) मचाया, जिसके बाद से यह घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गई है. बताया जा रहा है कि घटना में कई लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

Dabangs Attack On Dalit Marriege Procession In Alwar
अलवर में दलित की बारात पर हमला

अलवर:राजस्थान में अलवर जिले के एक गांव में शनिवार को दलित की बारात में मौजूद लोगों को दबंगों (Attack on Dalit marriage procession) ने जमकर पीटा. यह घटना तब घटी जब बाराती डीजे पर डांस कर रहे थे. दबंगों को यह बात रास नहीं आई तो उन्होंने बारातियों पर हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि घटना में कई लोग घायल हुए हैं. वहीं घटना की सबसे बड़ी बात यह है कि इस विवाह समारोह में खुद क्षेत्र के विधायक और कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली भी शामिल हुए थे.

अलवर में दलित की बारात पर हमला

जानकारी के मुताबिक, कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली के विधानसभा क्षेत्र मालाखेड़ा के चांदपहाड़ी गांव में रामहेत बलाई की बेटी की शादी थी. बारात थानागाजी क्षेत्र के बिहारीवास गांव से आई हुई थी. बारातियों का डीजे पर डांस करना गांव के दबंगों को पसंद नहीं आया और उन्होंने पहले डीजे बंद करवाया और फिर बारातियों के साथ जमकर मारपीट करने लगे. मामले की सूचना आग की तरह आस-पास के गांवों में फैल गई और बड़ी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए.

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने देर रात अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर लिया. घायलों को उपचार के लिए पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया और उपचार के बाद उनको छुट्टी भी दे दी गई. मामले की जांच पड़ताल के लिए रविवार सुबह डिप्टी एसपी रामहेत बलाई के घर पहुंचे और लोगों से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज कर लिया. पुलिस ने तुरंत मामले में एफआईआर दर्ज कर ली थी और जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है.

गौरतलब है कि अलवर में दलित बारात पर हमले का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी यहां ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं लेकिन उसके बाद भी लगातार घटनाओं का सिलसिला जारी है. इससे पहले हुई घटनाएं इतना प्रकाश में नहीं आ पाईं थी. हालांकि वर्तमान की यह घटना कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली के क्षेत्र में हुई है इसलिए ज्यादा चर्चा में आ गई.

यह भी पढ़ें-प्रेमिका से शादी की चाहत ने पत्नी पर कराया था जानलेवा हमला, पति सहित दो शूटर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details