दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राजस्थान में अल सुफा के चार और गुर्गे कोर्ट में पेश, 16 तक रिमांड पर भेजा

राजस्थान में एटीएस ने शुक्रवार को अल सुफा आतंकी संगठन के चार और गुर्गों को जिला एवं सत्र न्यायालय में पेश (ATS presents four more member of Al Sufa in court) किया. कोर्ट ने सभी आरोपियों 16 अप्रैल तक की रिमांड पर एटीएस को सौंप दिया है.

By

Published : Apr 8, 2022, 7:32 PM IST

Four more henchmen of Al Sufa appear in court in Rajasthan
राजस्थान में अल सुफा के चार और गुर्गे कोर्ट में पेश

चित्तौड़गढ़ :आतंकी संगठन अल सुफा के 4 और गुर्गों को एटीएस ने कड़ी सुरक्षा के बीच आज चित्तौड़गढ़ जिला एवं सत्र न्यायालय (ATS presents four more member of Al Sufa in court) में पेश किया. पेशी के बाद उन्हें अग्रिम अनुसंधान के लिए 16 अप्रैल तक एटीएस को रिमांड पर सौंप दिया गया. एटीएस उदयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार चारों आरोपियों को जयपुर से इमरजेंसी रेस्क्यू टीम के बीच चित्तौड़गढ़ लेकर पहुंचे. इनसे यहां गहन पूछताछ की जाएगी.

आरोपियों में रतलाम निवासी मजहर खान जिसे एटीएस ने कल गिरफ्तार किया था. वहीं पूर्व में रिमांड पर चल रहे आतंकी संगठन अल सुफा के सरगना इमरान मोहम्मद खान, आमिर खान उर्फ आमीन फावड़ा और मोहम्मद आमीन पटेल उर्फ आबिद शामिल हैं. एटीएस की ओर से जिला एवं सत्र न्यायालय के पीठासीन अधिकारी ओम पुरोहित के समक्ष पेश कर आरोपियों को रिमांड पर मांगा गया. दोनों ही पक्षों की सुनवाई के बाद न्यायालय ने आरोपियों को 16 अप्रैल तक एटीएस की रिमांड पर सौंपा है.

ये भी पढ़ें - कानपुर में STF की बड़े एनकाउंटर की तैयारी! टायसन गैंग और इसके गुर्गे निशाने पर

बीते 30 मार्च को सदर निंबाहेड़ा पुलिस की ओर से नाकाबंदी के दौरान रतलाम निवासी सैफुद्दीन, जुबेर और अल्तमस को 12 किलोग्राम आरडीएक्स और बम बनाने की सामग्री के साथ पकड़ा गया था. उसके बाद मामले की जांच एटीएस ने शुरू कर दी थी. प्रारंभिक पूछताछ में इन लोगों ने जयपुर में किसी अन्य संगठन के लिए बम बना कर उपलब्ध कराने और उन्हें सीरियल बम ब्लास्ट के लिए इस्तेमाल करने के बारे में बताया था. एटीएस की ओर से अनुसंधान के दौरान अब रतलाम से ही चार और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया जिन्हें आज कोर्ट से रिमांड पर लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details