दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

8 July Rashifal : जानिए आज किन राशियों के लिए व्यापार में स्थितियां अनुकूल रहेंगी, किन्हें आर्थिक समस्याओं का करना होगा सामना

Today Horoscope In Hindi : चंद्रमा आज कुंभ राशि में है. मेष राशि, वृषभ राशि, मिथुन राशि और वृश्चिक राशि वालों के लिए आज व्यापार की दृष्टि से सकरात्मक रहेगा. पढ़ें पूरी खबर..8 July Rashifal. Horoscope Today.

By

Published : Jul 8, 2023, 12:06 AM IST

8 July Rashifal
8 जुलाई राशिफल

मेष राशि (ARIES) :चंद्रमा आज 08 जुलाई, 2023 शनिवार को कुंभ राशि में है. यह आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में होगा. आज आर्थिक मामलों में आपका दिन अच्छा है. आप किसी नए निवेश की योजना बना सकते हैं. व्यापार में लाभ होगा. कहीं बाहर जरूरी हो, तो स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कार्यस्थल पर मानसिक एकाग्रता में कमी रहेगी.

वृषभ राशि (TAURUS)
चंद्रमा आज कुंभ राशि में है. यह आपकी राशि से दसवें भाव में होगा. आज का दिन शुभ फलदायी है. व्यापार में स्थिति अनुकूल रहेगी. आपके काम की उचित प्रशंसा होगी. कार्यस्थल पर भी मनचाहा काम मिलने से आपको खुशी मिलेगी. सामाजिक रूप से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आर्थिक लाभ होगा. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पूरी कर पाएंगे.

मिथुन राशि (GEMINI)
चंद्रमा आज कुंभ राशि में है. यह आपकी राशि से नवें भाव में होगा. विरोधियों और अधिकारियों के साथ आज किसी भी तरह से वाद-विवाद में ना पड़ें. कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग नहीं मिलने से निराशा हो सकती है. धन प्राप्ति के लिए अच्छा योग है. व्यापार के क्षेत्र में वातावरण अच्छा रहेगा.

कर्क राशि (CANCER)
चंद्रमा कुंभ राशि में है. यह आपकी राशि से आठवें भाव में होगा. आज नेगेटिव विचार आपको घेरे रखेंगे. वाणी पर संयम रखें, अन्यथा कार्यस्थल पर किसी से विवाद होने की आशंका बनी रहेगी. अधिकारी आपसे नाराज रहेंगे. विरोधियों के साथ वाद-विवाद में न पड़ने की सलाह आपको दी जाती है.

सिंह राशि (LEO)
चंद्रमा कुंभ राशि में है. यह आपकी राशि से सातवें भाव में होगा. व्यापार में बिजनेस पार्टनर के साथ सकारात्मक चर्चा होगी. नौकरीपेशा लोग अपना काम समय पर पूरा करने की कोशिश करेंगे. दोपहर के बाद आप मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव करेंगे. क्रोध की भावना अधिक रहेगी. इस दौरान आपको किसी से विवाद से बचना चाहिए.

कन्या राशि (VIRGO)
चंद्रमा कुंभ राशि में है. यह आपकी राशि से छठे भाव में होगा. आपके स्वभाव में आज कुछ अधिक संवेदनशीलता रहेगी. काम की सफलता से मानसिक रूप से आप प्रफुल्लित रहेंगे. यश में भी वृद्धि होगी. नौकरीपेशा लोग भी अपना टारगेट पूरा कर पाने में समर्थ होंगे. महिलाओं को मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे.

तुला राशि (LIBRA)
चंद्रमा कुंभ राशि में है. यह आपकी राशि से पांचवें भाव में होगा. आकस्मिक खर्च के योग हैं. दोपहर के बाद किसी काम में सफलता मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे. आज यश और कीर्ति की प्राप्ति होगी. नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग आपको मिलेगा. व्यापार में भी लाभ के योग बन रहे हैं.

वृश्चिक राशि (SCORPIO)
चंद्रमा शनिवार को कुंभ राशि में है. यह आपकी राशि से चौथे भाव में होगा. आज विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल है. कार्यस्थल पर स्वभाव से जिद्दीपन छोड़कर आगे बढेंगे, तो अनेक समस्याओं का निराकरण होता दिखेगा. आर्थिक योजना बनाना सरल होगा. दोपहर के बाद वैचारिक स्थिरता नहीं रहेगी. व्यापार में नए ग्राहक बनाने के लिए ज्यादा मेहनत करना होगी.

धनु राशि (SAGITTARIUS)
चंद्रमा आज कुंभ राशि में है. यह आपकी राशि से तीसरे भाव में होगा. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आज अच्छा बना रहेगा. इस कारण कार्यस्थल पर आप अपना काम समय पर कर पाने की स्थिति में रहेंगे. सौंदर्य- प्रसाधन, घर की साज-सजावट और मनोरंजन के साधनों पर धन खर्च करेंगे. स्थायी संपत्ति के कागजात साइन करने से पहले आपको बेहद ध्यान रखने की आवश्यकता है.

मकर राशि (CAPRICORN)
चंद्रमा शनिवार को कुंभ राशि में है. यह आपकी राशि से दूसरे भाव में होगा. आज धार्मिक विचारों के साथ-साथ धार्मिक कामों पर भी धन खर्च होगा. ऑफिस के काम में मन नहीं लगेगा. दोपहर के बाद आप का मन चिंता से मुक्त रहेगा. हालांकि आज निवेश को लेकर कोई बड़ी योजना ना बनाएं.

कुंभ राशि (AQUARIUS)
चंद्रमा शनिवार को कुंभ राशि में है. यह आपकी राशि से पहले भाव में होगा. आज सांसारिक विषयों की बजाए आध्यात्मिक विषयों की तरफ आप का झुकाव अधिक रहेगा. व्यापार बढ़ाने के लिए आप प्रयास करेंगे. कार्यस्थल पर आपको नया काम मिल सकता है.

मीन राशि (PISCES)
चंद्रमा शनिवार को कुंभ राशि में है. यह आपकी राशि से बारहवें भाव में होगा. धन के लेन-देन, उगाही या निवेश करते समय आज सावधानी रखें. किसी भी काम में जल्दबाजी करने से विघ्न आ सकता है. कोर्ट कचहरी की बातों में संभलकर चलने की सलाह आपको दी जाती है. वाणी और क्रोध पर संयम बरतें. दुर्घटना हो सकती है, वाहन बेहद ध्यान से चलाएं.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details