दिल्ली

delhi

चुनाव नतीजों पर राहुल गांधी बोले- 'जनादेश विनम्रतापूर्वक स्वीकार, विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी'

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 3, 2023, 6:06 PM IST

चार राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि वह विनम्रतापूर्वक जनादेश स्वीकार करते हैं. जानिए राहुल ने और क्या कहा. telangana election result 2023, rajasthan assembly election result 2023, MP assembly election result 2023, chhattisgarh election 2023 result.

Rahul Gandhi
राहुल गांधी

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चार राज्यों में विधानसभा चुनाव परिणामों पर प्रतिक्रिया देते हुए रविवार को कहा कि वह लोगों के जनादेश को 'विनम्रतापूर्वक स्वीकार' करते हैं.

तीन हिंदी भाषी राज्यों में पार्टी की हार के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 'एक्स' पोस्ट कर लड़ाई जारी रखने का एलान किया. राहुल ने कहा, 'मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का जनादेश हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं - विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी. तेलंगाना के लोगों को मेरा बहुत धन्यवाद - प्रजालु तेलंगाना बनाने का वादा हम ज़रूर पूरा करेंगे. सभी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत और समर्थन के लिए दिल से शुक्रिया.'

इससे पहले आज, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनाव परिणामों को 'अस्थायी झटका' बताया और कहा कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी करते हुए इससे उबर जाएगी.

कांग्रेस प्रमुख ने एक्स पर लिखा, 'इन तीन राज्यों (छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान) में हमारा प्रदर्शन निस्संदेह निराशाजनक रहा है, लेकिन दृढ़ संकल्प के साथ, हम इन तीन राज्यों में खुद को पुनर्निर्माण और पुनर्जीवित करने के अपने मजबूत संकल्प की पुष्टि करते हैं.' उन्होंने कहा, 'हम अस्थायी असफलताओं से उबरेंगे और भारतीय पार्टियों के साथ आगामी लोकसभा चुनावों के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार करेंगे.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details