दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 9PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Apr 6, 2021, 9:00 PM IST

top 10
top 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. बंगाल चुनाव : टीएमसी महिला उम्मीदवार ने लगाया भाजपा पर मारपीट का आरोप

आरामबाग सीट से टीएमसी उम्मीदवार सुजाता मोंडल खान ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर मारपीट और अरंडी क्षेत्र में महिला मतदाताओं के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है.

2. प. बंगाल चुनाव : इशारों में ही पीएम मोदी ने लगाया 'मास्टर स्ट्रोक'

प. बंगाल में आज तीसरे चरण का चुनाव समाप्त हो गया. पांच चरण के चुनाव होने बाकी है. चुनाव के दौरान वोटों के ध्रुवीकरण को लेकर इशारों में ही सही एक दूसरे पर हमले भी किए जा रहे हैं. पीएम मोदी ने बिना नाम लिए ही ऐसी बात रखी, कि इस पर नोटिस थमाना आसान नहीं होगा.

3. असम विधानसभा चुनाव : शाम पांच बजे तक 78.94 फीसद मतदान

डॉ. मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी ने असम के दिसपुर गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल मतदाता केंद्र से अपना नाम दिल्ली स्थांतरित कर लिया है. पिछले 20 वर्षों से वह यहा से असम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, लेकिन 2020 में, डॉ.सिंह ने अपनी पत्नी के साथ यहां से मतदान के अधिकार को दिसपुर से दिल्ली स्थानांतरित कर दिया. वर्तमान में ये दोनों दिल्ली के मतदाता हैं.

4. केरल में पांच बजे तक 70.03 फीसद मतदान

कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष नलिन कुमार ने पुत्तूर कतील में संवाददाताओं से कहा कि भाजपा ने 2016 में केरल विधानसभा में एक सीट से खाता खोला था, इस बार सदन में कम से कम 10 सीटें मिलेंगी.

5. तमिलनाडु में पांच बजे तक53.60% मतदान, ईवीएम खराब होने पर AIADMK मंत्री का प्रदर्शन

तमिलनाडु में मंगलवार को पांच बजे तक विधानसभा चुनावों के लिए 53.60 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

6. गुनाहों का 'मुख्तारनामा', जानिए...हिस्ट्रीशीट नंबर-16 बी में दर्ज जुर्म की दास्तां...

पूर्वांचल के बाहुबली विधायक और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी एक बार फिर सुर्खियों में हैं. मुख्तार अंसारी के खिलाफ यूपी में कुल 53 मुदकमें दर्ज हैं. इस रिपोर्ट में पढ़िए मुख्तार के हिस्ट्रीशीटर नंबर 16-बी से बाहुबली बनने तक की कहानी.

7. गृह मंत्रालय को संसदीय कमेटी की सलाह- मरीन इमिग्रेशन पोस्ट पर बुनियादी ढांचों के विकास में तेजी लाएं

भारत के विभिन्न मरीन इमिग्रेशन पोस्ट पर आवश्यक बुनियादी ढांचों के विकास में तेजी लाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को संसदीय कमेटी की ओर से कहा गया है. कांग्रेस सांसद आनन्द शर्मा के नेतृत्व वाली संसदीय कमेटी के मुताबिक इन स्थानों में बुनियादी सुविधाओं में कमी है. जिसके कारण यहां आने वाले यात्रियों की आप्रवासन प्रक्रिया प्रभावित हो रही है.

8. हरियाणा : सिस्टम की नाकामी से हारा सीआरपीएफ का जवान, नियमों ने कर दिया 'शहीद'

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले का एक जवान सिस्टम के आगे जिंदगी की जंग हार गया. सड़क हादसे में घायल जवान के परिजन उसे इलाज के लिए एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल लेकर भटकते रहे, लेकिन इलाज नहीं मिला और जवान की मौत हो गई.

9. कोबरा कमांडो ने घायल साथी के जख्मों पर बांधी थी अपनी पगड़ी, नई पग लेकर पहुंचे स्पेशल डीजी

कोबरा कमांडो बलराज सिंह को स्पेशल DGP आर के विज ने पगड़ी भेंट की है. इस पल की तस्वीर अपने ट्वीटर एकाउंट में शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि 'सरदार जी को सलाम आपकी पगड़ी को सलाम'.

10. जिंदा सांप को पकड़कर हाथों से पानी पिलाता है यह शख्स, देखें वीडियो

कुल्लू में एक शख्स ऐसा है जो सांपों को जिंदा पकड़कर इनके साथ खूब अठखेलियां करता है. सोनू ठाकुर अब तक 540 सांपों को जिंदा पकड़ चुका हैं. सांपों को पकड़ कर सैकड़ों जिंदगियां बचाई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details