दिल्ली

delhi

Assam two arrested: असम में 8 करोड़ का ड्रग्स जब्त, दो गिरफ्तार

By

Published : Apr 22, 2023, 2:26 PM IST

असम में ड्रग्स के खिलाफ अभियान में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Assam Police seizes contraband worth Rs 8 cr in Karbi Anglong; two arrested
Assam असम 8 करोड़ रुपये मूल्य का मादक पदार्थ जब्त, दो गिरफ्तार

कार्बी आंगलोंग: असम के कार्बी आंगलोंग जिले में भारी मात्रा में ड्रग्स पकड़े गए हैं. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिफ्तार किया है. बाजार में ड्रग्स की कीमत करीब 8 करोड़ रुपये आंकी गई है. सब डिवीजनल पुलिस ऑफिसर (एसडीपीओ) बोकाजन के नेतृत्व में ड्रग्स के खिलाफ अभियान चलाया गया.

बोकाजन के एसडीपीओ जॉन दास ने बताया कि रात करीब 12.30 बजे पुलिस टीम ने एक ट्रक को रोका. वाहन की तलाशी लेने पर कुल 116 साबुन के डिब्बे बरामद हुए. इसके भीतर 1.3 किलोग्राम हेरोइन छिपा कर रखी गई थी. इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. जब्त की गई ड्रग्स की कीमत बाजार में लगभग 8 करोड़ रुपये आंकी गयी है.

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान आइजुल हक (50) और दिलदार हुसैन (18) के रूप में हुई है. पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि ड्रग्स मणिपुर से लाए गए थे. इससे पहले 20 अप्रैल को असम पुलिस ने असम के कार्बी आंगलोंग जिले में 3 करोड़ रुपये मूल्य के ड्रग्स को जब्त किया और दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें- असम-नागालैंड जटिल सीमा विवाद अदालत के बाहर हो सकता है हल, दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री बातचीत के लिए तैयार

ड्रग्स के संबंध में एक गुप्त सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए, कार्बी आंगलोंग जिला पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की एक टीम ने बुधवार शाम संयुक्त रूप से बोकाजन के पास लाहौरीजन क्षेत्र में जांच अभियान चलाया. इस दौरान एक संदिग्ध वाहन को रोका गया. पुलिस अधिकारी ने कहा, 'वाहन की गहन जांच के दौरान कुल 45 साबुन पेटी बरामद की गई. इससे 529.36 ग्राम हेरोइन बरामद की गई. हेरोइन के पैकेट को वाहन के स्पेयर टायर में छिपा कर रखा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details