दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 10, 2021, 7:35 PM IST

ETV Bharat / bharat

युवक का दावा, 'असम के सीएम को मारने के लिए उकसा रहे थे'

असम के कार्बी एंगलिंग जिले में पुलिस ने एक होटल से सरत दास नाम के एक शख्स को रेस्क्यू कराया है. इस व्यक्ति का दावा है कि कुछ बदमाश उस पर असम के मुख्यमंत्री को मारने के लिए दबाव बना रहे हैं.

सरत दास
सरत दास

दीफू :असम के कार्बी एंगलिंग जिले में पुलिस खटखटी इलाके (Khatkhati Area) के एक होटल से सरत दास (Sarat Das) नामक एक शख्स को रेस्क्यू कराया है. दरअसल, असम के लखीमपुर जिले के रहने वाले इस शख्स ने असम के सीएम को मारने के लिए उस पर दबाव बनाए जाने का दावा किया है. इसके चलते उसने शनिवार को उसने एक वीडियो भी जारी किया.

बदमाशों ने दी पिस्तौल

वीडियो में इस शख्स ने कुछ बदमाशों का उस पर असम के मुख्यमंत्री को मारने के लिए दबाव बनाए जाने का दावा किया. साथ ही खुद को बचाने के लिए मदद की गुहार भी लगाई. व्यक्ति ने वीडियो में कहा, असम के लोग, जागरूक रहें. मैं यह वीडियो दीमापुर (नागालैंड के एक शहर) से बना रहा हूं. मैं यहां 9 तारीख को कुछ काम करने आया था. लेकिन कुछ लोगों ने मेरा अपहरण कर लिया है और मुझे तीन गोलियों के साथ एक पिस्तौल दी है और मुझे 'मामा' को मारने के लिए कहा है.

तथ्यों की जांच शुरू

बता दें, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा लोगों के बीच में "मामा" नाम से भी प्रसिद्ध हैं. कहा जाता है, ये नाम उन्हें इस साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव अभियान के दौरान उनके प्रशंसकों ने दिया था.

पुलिस ने कहा कि उन्होंने असम नागालैंड सीमा पर खटखटी इलाके (Khatkhati Area) के एक होटल से इस व्यक्ति को छुड़ा लिया गया है और उसके दावे के पीछे के तथ्यों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.

रोते हुए दिखा शख्स

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में यह व्यक्ति पिस्टल पकड़े और यह कहते हुए दिख रहा था कि मुख्यमंत्री को मारने के लिए कुछ बदमाशों ने उसे तीन गोलियों के साथ पिस्टल दी है. यहीं नहीं बल्कि वीडियो में वह रोते हुए भी दिख रहा है और कह रहा है कि अगर वायरल वीडियो के बारे में उनके बंधकों को पता चला तो वे उन्हें मार देंगे.

पढ़ें :कार्बी शांति समझौते के बाद असम के पहाड़ी इलाकों में उग्रवाद का अंत हुआ : हिमंत बिस्वा सरमा

इस शख्स ने वीडियो में उसके दस्तावेज और 3 लाख रुपये भी छीने जाने का दावा किया. हालांकि असम पुलिस मुख्यालय के शीर्ष अधिकारियों ने अभी तक इस संबंध में कोई बयान नहीं दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details