दिल्ली

delhi

Assam News: यौन उत्पीड़न मामले में पूछताछ के लिए गुवाहाटी पहुंचे आईवाईसी अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी

By

Published : May 22, 2023, 4:24 PM IST

असम में गुवाहाटी के भारतीय युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास भद्रावती वेंकट सोमवार को गुवाहाटी पुलिस के सामने पेश होने पहुंचे. उनके ऊपर यूथ कांग्रेस नेता अंगकिता दत्ता ने उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था.

IYC President Srinivas BV
आईवाईसी अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी

आईवाईसी अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी पहुंचे गुवाहाटी

गुवाहाटी:यूथ कांग्रेस नेता अंगकिता दत्ता विवाद के प्रकरण के बाद, जिसने पिछले महीने असम में कांग्रेस पार्टी के भीतर विवाद खड़ा कर दिया था, अब भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास भद्रावती वेंकट, असम युवा कांग्रेस के निष्कासित नेता द्वारा उनके खिलाफ दर्ज कराए गए उत्पीड़न के मामले में गुवाहाटी पुलिस के सामने पेश होने के लिए सोमवार को गुवाहाटी पहुंचे.

श्रीनिवास बीवी के गुवाहाटी हवाईअड्डे पर पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया, यहां तक कि ऐसे समय में भी जब गुवाहाटी पुलिस ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू कर शहर की सीमा के भीतर पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया था. उनके आगमन पर, देवव्रत सैकिया, रॉकीबुल हुसैन और रेकीबुद्दीन अहमद जैसे राज्य कांग्रेस नेताओं और पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं ने गुवाहाटी हवाई अड्डे पर युवा विंग अध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत किया.

गुवाहाटी पहुंचने के तुरंत बाद श्रीनिवास पूछताछ के लिए पानबाजार थाने पहुंचे और वहां से वह सीधे सीआईडी कार्यालय पहुंचे. आपको बता दें कि अप्रैल में, असम प्रदेश युवा कांग्रेस की अपदस्थ अध्यक्ष अंगकिता दत्ता ने भारतीय युवा कांग्रेस प्रमुख श्रीनिवास बीवी के खिलाफ दिसपुर पुलिस मुख्यालय में एक शिकायत दर्ज कराई और उन पर पिछले एक साल से उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया.

पढ़ें:Assam News: शांतिपूर्ण सार्वजनिक आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए गुवाहाटी में धारा 144 लागू

हालांकि श्रीनिवास ने अदालत से मामले को खारिज करने की अपील की लेकिन गौहाटी उच्च न्यायालय ने याचिका खारिज कर दी. अपनी पुलिस शिकायत में, दत्ता ने उल्लेख किया कि श्रीनिवास ने उसे मानसिक रूप से परेशान किया और उसके बारे में अश्लील टिप्पणी की. उसने आगे उस पर भेदभावपूर्ण शब्दों का इस्तेमाल करने और उसे कम आंकने का आरोप लगाया. उन्होंने यहां तक कहा कि अगर वह उच्च पदाधिकारियों से शिकायत करती रही तो श्रीनिवास ने उन्हें धमकी देने की कोशिश की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details