दिल्ली

delhi

5 crore Heroin seized in Assam: असम में 5 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन जब्त, तीन गिरफ्तार

By PTI

Published : Oct 13, 2023, 11:20 AM IST

असम में पुलिस ने ड्रग्स की रोकथाम के लिए की गई कार्रवाई के दौरान 5 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन (5 crore Heroin seized in Assam ) जब्त की. इस दौरान तीन तस्कर पकड़े (three arrested drugs case in Assam) गए.

Assam: Heroin worth over Rs 5 crore seized, three arrested
असम में 5 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन जब्त, तीन गिरफ्तार

गुवाहाटी: असम के दो जिलों में अलग-अलग घटनाओं में कुल 5 करोड़ रुपये मूल्य की बड़ी मात्रा (Assam Heroin worth over Rs 5 crore seized) में हेरोइन जब्त की गई है. इन मामलों में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की. पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर उसके अन्य साथियों का पता लगाने में जुटी है.

असम पुलिस ने एक गुप्त सूचना पर कार्बी आंगलोंग जिले के खकरजन इलाके में बीती रात एक तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान पड़ोसी नागालैंड के दीमापुर से एक संदिग्ध वाहन को आते देखा गया. उसे रोका गया और उसकी तलाशी ली गई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वाहन की तलाशी के दौरान पुलिस ने वाहन के दरवाजों में गुप्त तरीक से छिपाई हेरोइन जब्त की.

इसका कुल वजन 726 ग्राम पाया गया. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 4 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई. उन्होंने बताया कि कार में सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. एक अन्य घटना में असम पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की एक टीम ने एक ड्रग तस्कर पर गोलियां चला दीं, जिसने कानून लागू करने वालों को देखकर अपने वाहन से भागने की कोशिश की. बाद में उसे कामरूप जिले के जालुकबारी पुलिस थाना क्षेत्र के फैंसी पारा में गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें- Assam two arrested: असम में 8 करोड़ का ड्रग्स जब्त, दो गिरफ्तार

उसके वाहन की तलाशी के दौरान पुलिस ने साबुन की 12 डिब्बियों में छिपाकर रखी गई 170 ग्राम हेरोइन जब्त की. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, गुवाहाटी में उसके किराए के आवास पर आगे की तलाशी के दौरान, एसटीएफ टीम ने 100 ग्राम हेरोइन जब्त की. उन्होंने बताया कि जब्त की गई दवा की कुल कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details