दिल्ली

delhi

सीएम के निर्देश पर असम पुलिस ने मिजोरम सांसद पर दर्ज FIR को वापस लिया

By

Published : Aug 2, 2021, 6:50 AM IST

Updated : Aug 2, 2021, 9:20 AM IST

असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य पुलिस को मिजोरम से राज्यसभा सांसद के. वनलालवेना के खिलाफ दर्ज एफआईआर को वापस लेने का निर्देश दिया है. जिसके बाद असम पुलिस ने मिजोरम पुलिस, सांसद के. वनलालवेना और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज मामले को वापस ले लिया है.

असम सीएम
असम सीएम

गुवाहाटी : असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Assam CM Himanta Biswa Sarma) ने राज्य पुलिस को मिजोरम से राज्यसभा सांसद के. वनलालवेना (K Vanlalvena) के खिलाफ दर्ज एफआईआर को वापस लेने का निर्देश दिया है. सीएम सरमा ने ट्वीट कर खुद यह जानकारी दी.

उन्होंने ट्वीट किया, 'मैंने असम पुलिस को मिजोरम से राज्यसभा सांसद के. वनलालवेना के खिलाफ प्राथमिकी वापस लेने का निर्देश दिया है. हालांकि अन्य आरोपित पुलिस अधिकारियों के खिलाफ दर्ज मामले में कार्रवाई की जाएगी.'

वहीं, मुख्यमंत्री से निर्देश मिलने के बाद असम पुलिस ने सांसद वनलालवेना के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को वापस ले लिया है. असम पुलिस के विशेष डीजीपी जीपी सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मिजोरम पुलिस, सांसद के. वनलालवेना और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज मामले को वापस ले लिया गया है. यह असम सीएम सरमा के निर्देश पर सीमा पर तनाव को कम करने के हित में किया गया है.

विशेष डीजीपी जीपी सिंह का ट्वीट

उन्होंने कहा, 'हालांकि, मिजोरम पुलिस के दोषी पुलिसकर्मियों और अन्य उपद्रवियों के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही जारी रहेगी.'

इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा था कि अगर मिजोरम पुलिस द्वारा उनकी गिरफ्तारी दोनों राज्यों के बीच शांति स्थापित करने में मददगार साबित होती है तो वह इसके लिए तैयार हैं. साथ ही सरमा ने वार्ता के जरिए एक समाधान निकालने का समर्थन किया था.

असम पुलिस ने सांसद वनलालवेना पर 26 जुलाई को असम-मिजोरम सीमा पर हुई हिंसा के सिलसिले में मामला दर्ज किया था.

बता दें कि गत 28 जुलाई को असम के कछार जिले से सटी सीमा पर दो गुटों में झड़प हुई थी. झड़प के दौरान असम पुलिस के 6 कर्मियों और एक नागरिक की मौत हो गई थी. साथ ही एक एसपी सहित 85 से अधिक अन्य लोग जख्मी हुए थे.

इस घटना के बाद मिजोरम पुलिस ने असम के मुख्यमंत्री सहित छह अधिकारियों के खिलाफ विभिन्न आरोपों के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की थी. इसके बाद पुलिस ने सीएम सरमा को समन भी जारी कर दिया था.

इसके बाद असम पुलिस ने भी मिजोरम से राज्यसभा सदस्य के. वनलालवेना और राज्य के छह अन्य अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. साथ ही सम्मन भी जारी किया था.

यह भी पढ़ें-सीमा विवाद : मिजोरम पुलिस ने असम के मुख्यमंत्री, अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज की

Last Updated : Aug 2, 2021, 9:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details