दिल्ली

delhi

यूपी में असंल API के मालिकों ने सिक्योरिटी एजेंसी के दो करोड़ हड़पे, FIR दर्ज

By

Published : May 6, 2023, 6:29 AM IST

लखनऊ में सुशांत गोल्फ सिटी कोतवाली में अंसल एपीआई के निदेशकों के खिलाफ FIR दर्ज (FIR against Ansal API Directors) की गयी है. उन पर सिक्योरिटी कंपनी के दो करोड़ रुपये हड़पने का आरोप है.

यूपी में असंल API के मालिकों ने सिक्योरिटी एजेंसी के दो करोड़ हड़पे, FIR दर्ज
यूपी में असंल API के मालिकों ने सिक्योरिटी एजेंसी के दो करोड़ हड़पे, FIR दर्ज

लखनऊ: अंसल एपीआई के निदेशकों के खिलाफ सिक्योरिटी कंपनी के दो करोड़ रुपये हड़प को लेकर सुशांत गोल्फ सिटी कोतवाली में मुकदमा दर्ज (FIR against Ansal API Directors) हुआ है. आरोप है कि अंसल की योजनाओं में शिवम सिक्योरिटीज के गार्ड लगे थे, जिसका पैसा कम्पनी ने नहीं दिया. यही नहीं अंसल में जीएम सुरक्षा के पद पर तैनात रिटायर्ड पुलिस अधिकारी सुभाष चंद्र तिवारी ने पैसे मांगने पर एनकाउंटर कराने की धमकी दी. पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार को सिक्युरिटी एजेंसी की तहरीर पर अंसल चेयरमैन सुशील अंसल व वाइस चेयरमैन प्रणव अंसल सहित 17 पर मुकदमा दर्ज (Asanal owners cheated two crores) किया गया है.

हरियाणा सन सिटी के रहने वाले अमिय कुमार शर्मा शिवम सिक्योरिटी एंड इंटेलीजेंस सर्विसेज के निदेशक है. अमिय ने बताया कि, अंसल के सुशांत गोल्फ सिटी लखनऊ के प्रोजेक्ट की सुरक्षा के लिए उनका अंसल एपीआई इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी से एक जनवरी 2023 तक के लिए एग्रीमेंट हुआ था. जनवरी में एग्रीमेंट रीन्यू होने के बाद उन्होंने बिल जमा किया, जो करीब दो करोड़ रुपये का था. एग्रीमेंट के अनुसार जीएसटी और हर महीने कर्मचारियों का वेतन अंसल को देना है.

जब बिल दिया गया, तो भुगतान के लिए कंपनी के एक अधिकारी ने पांच लाख की मांग की, जो उसे नकद दी गई. फिर भी भुगतान नहीं किया गया. अमिय का आरोप है कि जब लखनऊ में तैनात शिवम सिक्योरिटी के अधिकारी व कर्मचारी बकाया मांगने गए, तो उनकी पिटाई की गई. यही नहीं रिटायर्ड पुलिस अधिकारी सुभाष तिवारी ने धमकाया कि नौकरी के दौरान 100 एनकाउंटर किए हैं. उसी तरह सभी का एनकाउंटर कर दूंगा.

सुशांत गोल्फ सिटी इंस्पेक्टर शैलेंद्र गिरी ने बताया कि, शिवम सिक्योरिटी एंड इंटेलीजेंस के निदेशक की तहरीर पर अंसल एपीआई इंफ्रास्ट्रक्चर के चेयरमैन सुशील अंसल, वाइस चेयरमैन प्रणव अंसल, एमडी व सीईओ अनूप सेठी, एसएफएस सिक्योरिटी सुनील खजुरिया, जीएम सिक्योरिटी सुभाष चंद्र तिवारी, अमित भराना, रमन मल्होत्रा, सुमित शर्मा, विपिन श्रीवास्तव, आरपी राय, राम बहादुर यादव, मनोज यादव, केपी सिंह, ओपी सिंह, रणविजय पर साजिश रचने, रकम हड़पने, धमकी देने सहित कई गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है. मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- अतीक और अशरफ हत्याकांड की जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंची न्यायिक जांच आयोग की टीम

ABOUT THE AUTHOR

...view details