दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सपा और बसपा ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के लिए कुछ नहीं किया :ओवैसी

एआईएमआईएम प्रमुख असदुदीन ओवैसी ने कहा है कि सपा और बसपा ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की समस्याओं को सुधारने के लिए कुछ भी नहीं किया. उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 75 फीसदी मुस्लिम वोट हासिल किए थे.

By

Published : Sep 22, 2021, 6:32 AM IST

असदुदीन ओवैसी
असदुदीन ओवैसी

लखनऊ : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुदीन ओवैसी ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) की आलोचना की और कहा कि दोनों दलों ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए कुछ नहीं किया.

एक निजी टेलीविजन चैनल के कार्यक्रम में मंगलवार को एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि गैर-भाजपा दल खुद को एक बड़ा हिंदू साबित करने के लिए भगवा दलों के साथ दौड़ रहे हैं.

ओवैसी ने कहा कि 'बसपा और सपा ने मिलकर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा और 75 फीसदी मुस्लिम वोट हासिल किए,वहीं मोदी के नेतृत्व में भाजपा को 71 फीसदी वोट मिले तब भी दोनों दल उन्हें सरकार बनाने से नहीं रोक पाए. मुसलमानों की समस्यायें तभी हल होंगी जब उनका नेता होगा.'

ये भी पढ़ें - सांसद ओवैसी के आवास पर तोड़फोड़, पांच लोग हिरासत में

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साढ़े चार साल के शासन के दौरान कोई दंगा नहीं होने के दावे को खारिज किया और कहा कि 2019 की एनसीआरबी की रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य में 5,819 सांप्रदायिक झगड़े हुए.

दिल्ली में अपने घर पर हुए हमले पर ओवैसी ने कहा कि घटना पुलिस थाने से कुछ ही दूरी पर हुई और यह अल्पसंख्यक समुदाय को चुप कराने की कोशिशों को दिखाता है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details