दिल्ली

delhi

ओवैसी ने अतीक अहमद से नहीं मिलने देने पर गुजरात पुलिस की निंदा की

By

Published : Sep 20, 2021, 6:49 PM IST

Updated : Sep 20, 2021, 7:08 PM IST

असदुद्दीन ओवैसी ने अहमदाबाद में पुलिस द्वारा उनके काफिले को रोके जाने की घटना की निंदा की है. ओवैसी अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद यूपी के बाहुबली नेता अतीक अहमद से मिलने के लिए जा रहे थे. अहमदाबाद में ईटीवी भारत की संवाददाता रोशन आरा से विशेष बातचीत में ओवैसी ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में गठबंधन के संकेत दिए.

असदुद्दीन ओवैसी
असदुद्दीन ओवैसी

अहमदाबाद : एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM President Asaduddin Owaisi) ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी अगले साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में अपना आधार का विस्तार करने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

अहमदाबाद में ईटीवी भारत की संवाददाता रोशन आरा से बातचीत में ओवैसी ने कहा कि पुलिस द्वारा उनके काफिले को रोकने की निंदा की. ओवैसी ने कहा कि वह पूर्व सांसद अतीक अहमद से मिलने गुजरात आए थे, लेकिन उन्हें मिलने नहीं दिया गया. बता कि बाहुबली नेता अतीक अहमद अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद है.

असदुद्दीन ओवैसी से बातचीत

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमने एक ई-मेल के जरिए जेल अधीक्षक से मिलने का समय मांगा था. आज हम जेल अधीक्षक से मिलने जा रहे थे कि अतीक अहमद के साथ मुलाकात पर रोक क्यों लगाई गई है. जब अन्य मामलों में जेल में बंद व्यक्तियों या विचाराधीन कैदियों से मिलने की अनुमति है, तो किसी व्यक्ति विशेष पर प्रतिबंध क्यों है.

उन्होंने कहा कि पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोका और धमकी दी कि अगर हम आगे बढ़े तो हिरासत में ले लेंगे. ओवैसी ने कहा कि यह स्पष्ट है कि गुजरात की भाजपा सरकार नहीं चाहती कि वह अतीक अहमद से मिलें.

अगले साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर एआईएमआईएम अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव से पहले गठबंधन करने और विभिन्न लोगों से हाथ मिलाने की इच्छुक है.

उन्होंने कहा कि उनकी यात्रा का उद्देश्य उन लोगों को धन्यवाद देना है जिन्होंने हाल ही में हुए स्थानीय निकाय चुनावों में उनकी पार्टी के प्रति स्नेह दिखाया. हम अपने निर्वाचित स्थानीय निकाय सदस्यों से भी मिलना चाहते थे और उनकी कार्यशैली की समीक्षा करना चाहते थे.

उन्होंने कहा कि गुजरात में एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष साबिर तय करेंगे कि पार्टी कितने उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी. उन्होंने कहा, 'हम गठबंधन और अलग-अलग लोगों से हाथ मिलनने के लिए तैयार हैं. इच्छुक लोग हमारी पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी गुजरात की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाएगी.

यह भी पढ़ें- गुजरात: साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद से मिलना चाहते थे ओवैसी, नहीं मिली अनुमति

बता दें, कांग्रेस पार्षद शहजाद खान ने सोमवार को असदुद्दीन ओवैसी से मुलाकात की. इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि वह एआईएमआईएम में शामिल हो सकते हैं.

इस संबंध में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उन्होंने शहजाद खान से मुलाकात की है. अगर वह पार्टी में शामिल होते हैं, तो हमारे दरवाजे खुले हैं. असदुद्दीन ने कहा कि हम आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव मजबूती से लड़ेंगे. एआईएमआईएम अध्यक्ष ने कहा कि वह 15 दिन बाद दोबारा गुजरात आएंगे.

गुजरात दौरे पर आए असदुद्दीन ओवैसी का यहां मुस्लिम समाज के कई नेताओं, सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों से मिलने का कार्यक्रम था.

एआईएमआईएम में शामिल हो चुकी हैं अतीक की पत्नी

इससे पहले, ओवैसी ने अतीक अहमद की पत्नी को एआईएमआईएम की सदस्यता ग्रहण कराकर आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बड़ा दांव खेलने प्रयास किया गया है. इसके भविष्य में क्या परिणाम होंगे यह तो वक्त ही बताएगा, लेकिन अतीक के इस दांव से सपा की मुश्किलें जरूर बढ़ सकती हैं.

मुस्लिमों पर दोनों पार्टियों का फोकस कुछ अधिक ही रहता है. एआईएमआईएम को प्रयागराज में गहरी पैठ रखने वाले अतीक अहमद के समर्थन से सपा की राह मुश्किल हो सकती है.

Last Updated : Sep 20, 2021, 7:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details